इस साल के अंत तक Mercedes-Benz लांच करेगी इलेक्ट्रिक SUV

1/25/2019 12:52:59 PM

ऑटो डेस्क- अपनी लग्जरी कारों को लेकर दुनियाभर में जानी जाती कंपनी Mercedes-Benz इस साल के अंत तक अपने EQ ब्रैंड की इलेक्ट्रिक SUV लांच करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, मर्सेडीज बेंज इंडिया इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच कर देगी। यह पूरी तरह से विदेश में बनी एसयूवी होगी, जिसे इंपोर्ट किया जाएगा। मर्सेडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने बताया, 'मेरा मानना है कि बड़े शहरों में इलेक्ट्रिक वीइकल्स के ट्रेंड को तेजी से अपनाया जा रहा है। सरकार भी रेगुलेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए इन गाड़ियों के लिए रास्ते खोल रही है, जिसका फायदा मिलेगा।' उन्होंने कहा कि प्रदूषण की चुनौती वास्तविक है और इससे व्यापक तौर पर निपटने की जरूरत है।

हालांकि श्वैंक ने ईक्यू की लॉन्चिंग को लेकर कोई समयसीमा नहीं दी। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता बीएस-VI नॉर्म्स वाले वीइकल्स को लांच करना है। इसके बाद ही इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों को साथ-साथ लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हमारे पास पहले से ही सभी तरह के हाइब्रिड मॉडल्स हैं। ग्लोबल प्लैटफॉर्म पर हमारे पास पोर्टफोलियो है। हमें बस यह देखना है कि लोकल मार्केट के हिसाब से इन्हें कब लॉन्च करना सही होगा।'

 

आपको बता दें कि कंपनी इंटरनैशनल मार्केट में इस कार को 6 महीने पहले ही लांच कर चुकी है। S-Class और Maybach लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएस-VI एमिशन नॉर्म्स का पालन करने वाले 5 मॉडल्स पहले ही देश में लांच कर चुकी है। खास बात यह है कि अभी बीएस-VI एमिशन नॉर्म्स के लागू होने में 18-24 महीनों का समय बचा है।

Jeevan