मर्सेडीज-बेंज ने तैयार की 56 इंच की MBUX हाइपरस्क्रीन

1/8/2021 6:05:02 PM

ऑटो डैस्क: मर्सेडीज बैंज ने अपनी अपकमिंग लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान EQS के लिए 56-इंच की MBUX हाइपरस्क्रीन तैयार की है। बैंज की गाड़ियों में लगने वाली यह अब तक की पहली सबसे बड़ी स्क्रीन होगी, इतनी बड़ी की पूरे डैशबोर्ड को कवर कर लेगी। एमबीयूएक्स हाइपरस्क्रीन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इन्फोटेमेंट सिस्टम और पैसेंजर डिसप्ले मिलेगी। यह होगी तो सिंगल ग्लास स्क्रीन लेकिन इसके अंदर तीन अलग-अलग स्क्रीन्स लगाई गई हैं। इस हाइपरस्क्रीन में बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए OLED स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है, जिस पर रिफ्लेक्शन को कम करने के लिए तीन लेयर की कोटिंग भी मौजूद है। हाइपरस्क्रीन गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आएगी

 

हाइपरस्क्रीन में किया गया है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल

MBUX हाइपरस्क्रीन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है और चालक इसे सिर्फ बोल कर भी कमांड्स दे सकता है। कार के केबिन में एम्बिएंट लाइटिंग ऑन रखने पर यह डिस्प्ले यूनिट फ्लोटिंग स्क्रीन का अनुभव कराती है। हाइपरस्क्रीन में गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी गई है।

 

हाई एंड स्पैसिफिकेशन्स

हाइपरस्क्रीन में 24 जीबी की रैम और 8-कोर सीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। इस कॉम्बिनेशन में हाइपरस्क्रीन की स्पीड बहुत ही तेज हो जाती है और यह कमांड्स को बहुत तेजी से प्रोसैस करती है। MBUX में दिए गए सिस्टम से आप  46.6 जीबी प्रति सेकंड की स्पीड से डेटा को एक्सैस कर सकते हैं।

PunjabKesari

जीरो लेयर कॉन्सेप्ट पर आधारित है हाइपरस्क्रीन

इसमें नेविगेशन, मैसेज, एंटरटेनमेंट, कनेक्टिविटी, एनर्जी मैनेजमेंट समेत कई कंट्रोल्स देखने को मिलेंगे। यह डिस्प्ले जीरो लेयर कॉन्सेप्ट पर आधारित है, यानी इसमें सभी एप्स और फंक्शन्स को एक ही इंटरफेस में दिखाया गया है। कंपनी बताती है कि हाइपरस्क्रीन ड्राइवर का ध्यान कम भटकाएगी।

PunjabKesari

मर्सेडीज ने बताया है कि MBUX हाइपरस्क्रीन का इस्तेमाल कंपनी अपनी अपकमिंग सेडान कार 'ईक्यूएस' में करेगी जिसे कि वर्ष 2021 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

PunjabKesari

 


Hitesh

Recommended News