Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च की EQC ऑल इलैक्ट्रिक लग्ज़री SUV, कीमत 99.30 लाख रुपये

10/8/2020 4:50:24 PM

ऑटो डैस्क: Mercedes-Benz ने आखिरकार अपनी EQC ऑल इलैक्ट्रिक लग्ज़री SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ ही मर्सिडीज़ बेंज़ पहली कंपनी बन गई है जो लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV को भारत लेकर आई है। मर्सिडीज़ बेंज़ EQC कार को 99.3 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसे तीन कलर ऑप्शन्स (वाइट सिल्वर और डार्क ग्रे) के साथ छह शहरों (मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई) में ब्रांड के ऑनलाइन पोर्टल के जरिए खरीदा जा सकेगा। कंपनी की तरफ से पूरे देश में 48 चार्जिंग प्वाइंट्स उपलब्ध कराए जाएंगे।

 

सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km

मर्सिडीज़ बेंज़ EQC की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 400Km तक का रास्ता तय किया जा सकता है। इसमें दो असिंक्रोनस मोटर्स लगी हैं जो कंबाइन में 408hp की पावर व 765Nm का टार्क पैदा करती हैं।

PunjabKesari

85kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक

कार में फ्लोर माउंटिड 85kWh के लीथियम आयन बैटरी पैक को लगाया गया है जो स्टैन्डर्ड 15A डोमैस्टिक पावर स्पलाई से 24 घंटों में फुल चार्ज हो जाता है, वहीं 7.5 kW वॉल बॉक्स चार्जर से इसे 10 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा इसे 50 kW DC फास्ट चार्जर से 90 मिनट्स में फुल चार्ज करने की भी ऑप्शन दी गई है।

PunjabKesari

फ्यूचरिस्टिक डिजाइन

मर्सिडीज़ ने EQC के डिजाइन को तैयार करने में बहुत सा काम किया है और इसे बिलकुल नई स्टाइलिश लुक दी है। देखने पर ही यह एक इलैक्ट्रिक कार लगती है। इसके फ्रंट में यूनिक ग्रिल और हैडलैंप्स के उपर LED बार दी गई हैं। कार के फ्रंट में ब्लू कलर की भी थोड़ी सी झलक देखने को मिलती है, वहीं टेल लैंप्स में लाइट स्ट्रिप लगाई गईं हैं।

PunjabKesari

फीचर्स और सेफ्टी

इसे न्यू ऐज मर्सिडीज़ कहा गया है। इसके अंदर 12.3 इंच की डुअल स्क्रीन्स लगी हैं जिनमें से एक इंफोटेनमेंट सिस्टम है वहीं दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। कार की सीट्स के डिजाइन को बिलकुल अलग रखा गया है। सनरूफ के अलावा इसमें 7 एयरबैग्स और अटेंशन असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

PunjabKesari


Hitesh

Recommended News