नए लुक और फीचर्स के साथ 30 जून को लॉन्च होगी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा 2022, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 को देगी टक्कर

6/3/2022 5:14:07 PM

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी की गाड़ियों की भारत में काफी डिमांड है। लोग गाड़ी के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार करते हैं। मारुति सुजुकी कार लवर्स के लिए एक खुशखबरी है। कंपनी 30 जून को अपडेटेड विटारा ब्रेजा को लॉन्च कर सकती है। 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का नाम भी बदला जा सकता है। कार का नाम अब सिर्फ ब्रेजा रखा जा सकता है। ये कंपनी की इस साल की तीसरी बड़ी लॉन्च होगी। इससे पहले मारुति सुजुकी अर्टिगा और XL6 फेसलिफ्ट लॉन्च कर चुकी है। 


मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। अपडेटेड मॉडल के एक्सटीरियर लुक और डिजाइन के साथ ही केबिन के अंदर कई अपडेट्स आने की उम्मीद है। विटारा ब्रेजा उसी 1.5-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो अपडेटेड Ertiga और XL6 में भी इस्तेमाल किया गया है। 


बदलेगा लुक


उम्मीद है कि विटारा ब्रेजा के फ्रंट ग्रिल में बदलाव किया जाएगा और पहले के मुकाबले इसका लुक शार्प होगा। इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और क्रिस्प एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप होंगे। फ्रंट और रियर में अपडेटेड बंपर होंगे। अलॉय व्हील्स के भी नए डिजाइन के होंगे। यह पहली बार सनरूफ के साथ आ सकती है। 


मिल सकते हैं ये नए फीचर्स


नई विटारा ब्रेजा में लुक के साथ नए फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। ये XL6 और Ertiga से लिए गए 9.0-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आ सकती है। इसमें 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीटें, एचयूडी डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।


मुकाबला


लॉन्च होने पर विटारा ब्रेजा का मुकाबाला Tata Nexon (टाटा नेक्सन), Nissan Magnite (निसान मैग्नाइट) और Mahindra XUV300 (महिंद्रा एक्सयूवी300) जैसे कारों के साथ होगा। 

Content Writer

Parminder Kaur