Hyryder SUV में मिलेगा Maruti-Toyota का 'दिल और दिमाग',क्रेटा-सेल्टॉस को देगी कड़ी टक्कर

6/8/2022 12:14:32 PM

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी इंडिया और जापान की कार कंपनी टोयोटा मिलकर एक नई प्रीमियम एसयूवी को पेश करने वाले हैं। जल्द ही किआ सेल्टॉस और ह्यूंदै क्रेटा को टक्कर देने के लिए ये कंपनियां जॉइंट वेंचर में नई मिडसाइज एसयूवी हायरायडर ला रही है। हायरायडर को टोयोटा ब्रैंड लॉन्च करेगी और इसमें बेहतरीन लुक और फीचर्स के साथ ही बहुत कुछ खास देखने को मिलेगा। Toyota Kirloskar की इस एसयूवी का कोडनेम D22 है और Maruti Suzuki के वर्जन का कोडनेम YFG रखा गया है।

PunjabKesari

टोयोटा हायरायडर के लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ ही एलईडी डीआरएल और टर्न इंडिकेटर्स हैं। इसमें बड़ा रेडिएटर ग्रिल, मस्कुलर बंपर, ब्लैक साइड पिलर्स, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटिना, शानदार डिजाइन वाली अलॉय व्हील्ज, सिल्वर स्किड प्लेट और एलईडी टेललैंप्स के साथ ही और भी कई एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलते हैं। कुल मिलाकर टोयोटा हायरायडर देखने में काफी मस्कुलर और लंबी होगी।

PunjabKesari

DNGA प्लैटफॉर्म पर डिवेलप टोयोटा हायरायडर में मॉडर्न डैशबोर्ड के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग, प्रीमियम स्पीकर, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग्स और अडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम जैसे कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

PunjabKesari

 

दोनों नई एसयूवी को दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा। इसमें एक 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा।  पहले इंजन का इस्तेमाल Maruti की नई Ertiga और XL6 में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर प्रदान करता है।

PunjabKesari


वहीं दूसरा 1.5 लीटर मजबूत हाइब्रिड के साथ आएगा। 1.5 लीटर मजबूत हाइब्रिड विकल्प केवल टॉप लाइन ईसीवीटी ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा। माइल्ड हाइब्रिड वर्जन का माइलेज आंकड़े Ertiga से थोड़ा ज्यादा हो सकते हैं जबकि मजबूत हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 20+ kmpl हो सकता है।

टोयोटा हायरायडर को इस साल दीवाली तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी संभावित शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static