मारुति सुजुकी लाने वाली है नई शानदार छोटी कार, इतनी हो सकती है कीमत

9/25/2019 10:56:17 AM

ऑटो डैस्क : मारुति सुजुकी जल्द अपनी नई शानदार छोटी कार S-Presso को लॉन्च करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि इस छोटी SUV को 30 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। कार की तरफ लोगों की रुचि को बढ़ाने के लिए कम्पनी ने इसकी टीज़र वीडियो जारी कर दी है। कार की फ्रंट लुक को कुछ हद तक विटारा ब्रेजा की तरह ही बनाया गया है। मारुति एस-प्रेसो की कीमत 3.3 लाख रुपए से शुरू हो सकती है, लेकिन इसका टॉप मॉडल 4.5 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत में मिलेगा।

फिलहाल इस कार के इंटीरियर की तस्वीर सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसका इंटीरियर ब्लैक और बेज ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में होगा। डैशबोर्ड के बीच में सेमी-सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। वहीं कार में 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कार में ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड वेरिएंट में ही मिलेंगे। 

1.0 लीटर इंजन

इंजन की बात की जाए तो कार में 1.0-लीटर का BS-6 पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 68hp की पावर व 90Nm का टार्क जनरेट करेगा। आपको बता दें कि इतनी पावर वाला BS-4 इंजन 23.95 किलोमीटर प्रति लीटर कr माइलेज देता है यानी इसकी माइलेज काफी बेहतर होगी।  इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा, वहीं इसमें ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रासमिशन (AMT) का ऑप्शन भी मिलेगा।

Hitesh