Maruti Suzuki S-Presso CNG हुई लॉन्च, 31.2Km/kg की देती है माइलेज!

6/23/2020 1:43:13 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी ने S-Presso कार के CNG वर्जन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार का पेट्रोल वर्जन जब से बाजार में आया है इसे खूब पसंद किया जा रहा है, यही कारण है कि इसके CNG वर्जन को अब लाया गया है, जिसकी कीमत 4.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली तय की गई है। मारुति एस-प्रेसो S-CNG को कंपनी ने चार वेरिएंट्स LXi, LXi(O), VXi और VXi(O) में भारतीय बाजार में उतारा है। वहीं इस कार के बेस वेरिएंट एसटीडी की कीमत 3.71 लाख रुपये तय की गई है।

इंजन विकल्प:

मारुति S-Presso S-CNG में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है जो 58hp की पावर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को भी कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। माइलेज की बात करें तो यह कार 31.2 किलोमीटर/किलोग्राम का माइलज देने में सक्षम होगी।

अन्य फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो इस कार में AC, पावर स्टीयरिंग, सन वाइजर, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिटिव डोर लॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2DIN ऑडियो सिस्टम दिया गया है। कार में 12-वोल्ट एक्सेसरी सॉकेट, फ्रंट पावर विंडो, फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, बॉडी कलर्ड विंग मिरर भी मिले हैं। इसके अलावा इसमें इंटरनल एडजस्टेबल विंग मिरर, स्टीयरिंग माउंटिंग ऑडियो कंट्रोल और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Hitesh