मारुति सुज़ुकी की न्यू जनरेशन Wagon R की लांचिंग डेट का हुआ खुलासा

12/27/2018 10:28:49 AM

ऑटो डेस्क- मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन वैगनआर की भारत में लांचिंग डेट का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि देश में ये नई जनरेशन हैचबैक 23 जनवरी 2019 को लांच की जाएगी। पिछले मॉडल के मुकाबले नई कार में पहले से ज्यादा फीचर्स, ज़्यादा स्पेस और बेहतर सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन वैगनआर को फिलहल बिक रहे मॉडल से मिलता-जुलता लुक दिया है और कार को पहले जैसा ही बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है लेकिन कुछ प्रिमियम फीचर्स के मुताबिक इसके एक्सटीरियर में कुछ परिवर्तन किए गए हैं जिसमें कार के टॉप मॉडल के साथ दिए जाने वाले एलईडी टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स शामिल हैं।

कीमत 
मारुति सुज़ुकी वैगनआर की इस नई जनरेशन की अनुमानित कीमत 4 से 5 लाख रुपए है और कंपनी 2020 तक भारत में वैगनआर का पूरी तरह इलैक्ट्रिक मॉडल भी उतारने वाली है। माना जा रहा है कि नई जनरेशन वैगनआर का भारत में मुकाबला टाटा टिआगो और हालिया लांच नई जनरेशन हुंडई सेंट्रो से होने वाला है। 

फीचर्स 

नई वैगनआर में 1-लीटर का 3-सिलेंडर K10 इंजन देगी, इसके साथ ही कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स दिया जा सकता है। नई जनरेशन वैगनआर के टॉप मॉडल में कंपनी ने टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इनबिल्ट नेविगेशन दिया है। इसके साथ ही कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर व्यू पार्किंग कैमरा, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।
 

Jeevan