मारुति सुजुकी ने इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ लॉन्च की नई ब्रेजा, 7.99 लाख है शुरुआती कीमत

6/30/2022 4:27:53 PM

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी ने अपनी नई ब्रेजा लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये रखी है। कार में एडवांस टेक्नोलॉजी और नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। इस गाड़ी की सबसे बड़ी बात ये है कि इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है। कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी और आने वाले दिनों में डिलीवरी की जाएगी, जिन लोगों ने अभी नई ब्रेजा की बुकिंग नहीं की है तो वह मात्रा 11,000 की टोकन राशि देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। 


लुक और डिजाइन


नई Maruti Suzuki Brezza के फ्रंक लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। इसके दोनों ओर एलईडी हेडलाइन के साथ एक बिल्कुल नया ग्रिल दिया गया है। अलॉय व्हील्स के डिजाइन को अपडेट किया गया है और पहले की तुलना में ज्यादा एसयूवी-ईश लुक देने के लिए इसके व्हील आर्च पर काम किया गया है। एलईडी टेललैंप का डिजाइन नया है और पहले से ज्यादा आकर्षक है। 

 

वेरिएंट्स

 

कलर ऑप्शन

नई ब्रेजा कुल 9 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इनमें Pearl Arctic White, Torque Blue, Granite Grey, Premium Silver, Autumn Orange, Sizzling Red, Sizzling Red with Migdnight Black Roof, Torque Blue with Midnight Black Roof, Granite Grey with Autumn Orange Roof शामिल हैं।

 

इंजन और पावर 


नई Maruti Suzuki Brezza में के-सीरीज 1.5 लीटर प्रोग्रेसिव हाइब्रिड इंजन दिया गया है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई Ertiga और XL6 में इस इंजन का इस्तेमाल किया था। ये 103 bhp की मैक्स पावर और 137 Nm का  टॉर्क जेनरेट करता है। नई ब्रेजा में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। कंपनी का दावा है कि ये कार आपको 20.15KM/L की एवरेज दे देगी।


फीचर्स

नई ब्रेजा में आपको 20 से ज्याद सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं। इस कार में हेड अप डिस्प्ले भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें आपको वाइरलेस चार्जिंग और एंबियंट लाइटिंग भी होगी। केबिन में इंटीरियर का डिजाइन नया है और इसमें आपको 360-डिग्री व्यू कैमरा भी देखने को मिलेगा। 

Content Writer

Parminder Kaur