आम आदमी के लिए मारुति सुजुकी लाई नई WagonR

1/23/2019 3:44:00 PM

ऑटो डेस्कः मारुति सुजुकी ने लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए आखिरकार नए 2019 मॉडल WagonR को लॉन्च कर दिया है। इसे आम आदमी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है और इसकी कीमत 4.19 लाख रुपए से शुरू होती है। इसे सात वेरियंट में पेश किया गया है, जिनमें VXI, ZXI, VXI AGS, ZXI AGS, LXI, VXI और VXI AGS शामिल हैं। ग्राहक इसे दो इंजन ऑप्शन्स में खरीद पाएंगे। बता दें कि मार्केट में इस कार को लेकर काफी क्रेज है और बजट रेंज में यह कई कंपनियों की नई कारों को टक्कर देगी। 

नया डिजाइन
नई Maruti Suzuki WagonR को नए डिजाइन पर तैयार किया गया है, वहीं  इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव देखने को मिले हैं। यह मौजूदा मॉडल से बड़ी, हल्की, सेफ और ज्यादा लग्जीरियस है। फ्रंट से देखने पर यह पहले के मुकाबले काफी बेहतर व स्टाइलिश दिख रही है। डुअल-स्प्लिट हेड लैम्प्स के साथ इसमें आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स दिए गए हैं।

शानदार इंटीरियर 
इसमें नए डैशबोर्ड के साथ नया इंटीरियर और 7-इंच स्मार्ट टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है। यह सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। डैशबोर्ड को ब्लैक और ग्रे कलर में बनाया गया है। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स की सुविधा है, वहीं ड्युल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 

पावरफुल इंजन 
यह वैगनआर दो इंजन ऑप्शन्स में लॉन्च की गई है। इनमें से एक स्विफ्ट वाला K-सीरीज 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 83hp की पावर व 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरे मॉडल में पुरानी वैगनआर वाला 1.0-लीटर इंजन लगा है जो 67hp की पावर व 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (AGS) के ऑप्शन मौजूद हैं।

कीमत
- 2019 Maruti Suzuki Wagon R का VXI - 4.89 लाख रुपए
- 2019 Wagon R का ZXI - 5. 22 लाख रुपए
- 2019  Wagon R का VXI AGS - 5.36 लाख रुपए 
- 2019 Wagon R का ZXI AGS - 5.69 लाख रुपए
 

Jeevan