Maruti S-Presso को क्रैश टैस्ट में मिली जीरो सेफ्टी रेटिंग, देखें वीडियो

11/11/2020 6:01:50 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी ने कुछ समय पहले ही S-PRESSO कार को भारतीय बाजार में उतारा है। इस कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टैस्ट में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिहाज से जीरो रेटिंग मिली है। इस टैस्ट में ड्राइवर की जो डमी कार में रखी हुई थी उसके गले व छाती वाले एरिए में बड़ी इंजरी दर्ज की गई है। इसके साथ ही चाइल्ड सेफ्टी के लिए 2 स्टार रेटिंग दी गई हैं। इस कार में मारुति ड्राईवर साइड एयरबैग स्टैंडर्ड रूप से दे रही है जबकि आजकल अधिकतर कारों में डुअल एयरबैग स्टैंडर्ड रूप से दिए जाते हैं।

 

इस पर ग्लोबल एनकैप के सेक्रेटरी जनरल, अल्जान्द्रो फुरस ने कहा कि, "यह बहुत ही दुखी करने वाली बात है कि मारुति सुजुकी, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी, भारतीय ग्राहकों के लिए इतनी कम सुरक्षा प्रदन करती है, वहीं महिंद्रा व टाटा अपने ग्राहकों के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान कर रही हैं, दोनों कंपनियों की कारों ने फाइव स्टार परफोर्मेंस दी है।

आपको बता दें कि लॉन्च के एक साल के भीतर मारुति ने अपनी एस-प्रेसो कार के 75,000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है। यह कार कंपनी की हैचबैक रेंज में ऑल्टो के बाद सबसे अधिक पॉपुलर हो रही है। एस-प्रेसो को कंपनी के 5वीं जनरेशन के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।
 

Hitesh