मारुति सुजुकी जल्द ला सकती है S-Presso का CNG वेरिएंट, लीक हुई तस्वीर

10/9/2019 11:27:12 AM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी माइक्रो SUV S-Presso को भारत में लॉन्च किया है। फिलहाल इस कार के पेट्रोल इंजन वैरिएंट को लाया गया है जिसकी कीमत 3.69 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है जोकि टॉप वेरिएंट 4.91 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाती है। 

  • अब खबरें सामने आ रही हैं कि S-Presso कार का CNG वेरिएंट भी कम्पनी जल्द लाने वाली है। इस वेरिंट की लीक हुई तस्वीर में कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में CNG का लोगो देखा जा सकता है। 
    PunjabKesari

आपको बता दें कि मारुति एस-प्रेसो को कुल मिला कर नौ वैरिएंट्स में उतारा गया है, लेकिन सभी में 998CC का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही मिलेगा जो 68 bhp की पावर व 90 nm का टार्क पैदा करेगा। कम्पनी ने बताया है कि बीएस-6 मानक के अनुसार अपडेट करके इस इंजन को लाया गया है। इस कार के स्टैन्डर्ड वेरिएंट में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगा है वहीं इसके टॉप स्पेक वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा। 

Variant Prices
STD Rs 3,69,000
LXI  Rs 4,05,000
VXI Rs 4,24,500
VXI+ Rs 4,48,000
VXI AGS Rs 4,67,500
VXI+ AGS Rs 4,91,000

शानदार डिजाइन

डिजाइन की बात की जाए तो मारुति सूज़ुकी S-Presso को कम्पनी ने अपने द्वारा ही बनाई गई 'फ्यूचर एस' कार से प्रेरित होकर बनाया है। कार की ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ाया गया है और इसमें 13 इंच के टायर्स की बजाए 14 इंच के टायर्स लगाए गए हैं। कार के टॉप वेरिएंट में ग्रिल पर क्रोम का प्रयोग किया गया है जो इसकी लुक को और भी निखारता है। इसके अलावा एक्सैसरी के तौर पर DRL (डे टाइम रनिंग लाइट्स) का भी ऑप्शन कम्पनी ने दिया है। 

PunjabKesari

आधुनिक इंटीरियर

मारुति सूज़ुकी S-Presso के इंटीरियर में ढेरों फीचर्स दिए गए हैं जिनमें स्पीडोमीटर व टैकोमीटर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसके अलावा कार में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी लगा है। 

21.1km/l की माइलेज

मारुति सूज़ुकी का दावा है कि यह कार 21.7 km/l की माइलेज देती है। यह कार भारतीय बाजार में डैटसन रेडी-गो तथा रेनॉल्ट क्विड फेसलिफ्ट को कड़ी टक्कर देगी। 
 


Hitesh

Related News