लोगों को खूब पसंद आ रही मारुति की यह कार, अगस्त महीने में बिक्री में हुई 147% की बढ़ोतरी

9/8/2020 2:02:24 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी देश भर में अपनी छोटी कारों को लेकर काफी मशहूर है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली Maruti Ignis कार को लोग इस समय काफी पसंद कर रहे हैं। बीते अगस्त महीने में इस कार की बिक्री में पूरे 147% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कंपनी ने अगस्त महीने में इस छोटी कार के 3,262 यूनिट्स की बिक्री की है, जोकि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले तकरीबन 147% ज्यादा है। पिछले साल अगस्त में कंपनी ने महज 1,322 यूनिट्स की बिक्री की थी।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को नए अपडेट और फीचर्स के साथ पेश किया है। पहले तो इस कार की डिमांड कंपनी की अन्य कारों के मुकाबले थोड़ी कम ही थी, लेकिन इस महीने इसकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है।

1.2 लीटर इंजन: 

कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन दे रही है जोकि 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। कार में LED हेडलैंप, अलॉय व्हील और 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है। इसके अलावा इस कार में ऑटो AC व रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। सामान्य तौर पर यह कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज प्रदान करती है। इसकी कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 7.19 लाख रुपये तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static