Maruti Ertiga को टक्कर देने आ रही है Toyota Avanza,देखें लुक-फीचर्स

6/27/2022 3:38:47 PM

ऑटो डेस्क: भारत में एसयूवी के साथ ही एमपीवी सेगमेंट कारों की भी अच्छी बिक्री हो रही है। 7 सीटर कारों की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा की सेगमेंट में बादशाहत देखने को मिलती है। Maruti Suzuki की Ertiga पिछले कई सालों से भारतीय मार्केट में छायी हुई है।Ertiga ने 7 सीटर सेगमेंट को पूरी तरह से पकड़ कर रखा हुआ है लेकिन शायद अब यह रिकॉर्ड ज्यादा दिन तक कायम न रहे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि  हाल ही में Toyota ने अपने 7 सीटर Avanza को भारत में लॉन्च करने की बात कही है।

PunjabKesari

यह कार पूरी तरह से Ertiga को टक्कर देने में सक्षम है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार किफायती होने के बावजूद काफी फीचर्स से भी लोडेड होने वाला हैतो चलिए जानते हैं Toyota Avanza के बारे में..

 

टोयोटा अवांजा एमपीवी 5 मीटर लंबी होगी। इसे Daihatsu New Global Architecture (DNGA) प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। यह एमपीवी फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। 

PunjabKesari

इंजन

Toyota Avanza के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.3L नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 98bhp की पावर और 121Nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में 1.5L का पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी दिया जा रहा है। यह कार 106bhp की पावर और 137Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस MPV में आपको 5 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल जाता है।

लुक और फीचर्स

लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप और स्लिम टेललाइट्स देखने को मिलेंगे। इस एमपीवी का इंटीरियर भी शानदार है।र इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 4.2 इंच फुल टीएफटी एमआईडी समेत कई जरूरी स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स

इसमें 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static