किसानों के लिए महिंद्रा ने लांच किया नया ट्रैक्टर, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल

4/30/2018 6:51:58 PM

जालंधर- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने किसानों के लिए दो नए ट्रैक्टर लांच किए हैं। इन दो नए ट्रैक्टर्स का नाम नोवो 65 एचपी और नोवो 75 एचपी है। महिन्द्रा नोवो ट्रैक्टरों की यह रेंज तकनीकी रूप से सबसे अधिक उन्नत एवं स्टाइल के साथ डिजाइन की गई है। लांचिंग के अवसर पर राजेश जेजुरिकर, प्रैसीडैंट फार्म इक्विपमैंट सैक्टर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने कहा कि महिन्द्रा का उद्देश्य प्रमुख तकनीकों को सुलभ बनाना है। कंपनी ने अपने इन दोनो ट्रैक्टर्स में कई नए फीचर्स को शामिल किया है जो इन्हे और भी खास बना रहे हैं। इसके साथ ही महिंद्रा ने ट्रैक्टर्स में दमदार इंजन को शामिल किया है।

 

कीमत

कंपनी ने 65 एचपी (655 डीआई) मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपए और 75 एचपी (755 डीआई) मॉडल की कीमत12.5 लाख रुपए रखी है। बता दें कि कंपनी द्वारा रखी गई ये कीमतें एक्स-शोरूम महाराष्ट्र की हैं।

 

 

पावर डिटेल्स 

65 एचपी मॉडल के ट्रैक्टर में 3.5 लीटर का इन-लाइन 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 65 एचपी की पावर को जनरेट करता है। वहीं इस इंजन को 15-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ पेश किया है। महिंद्रा ने नोवो 75 में भी एेसा ही इंजन दिया गया है लेकिन इसकी पावर 75 एचपी है। दोनो मॉडल 305 एनएम का टार्क पैदा करते हैं। इसके साथ ही ट्रैक्टर में दिया गया हाइड्रोलिक पंप 2,600 किग्रा तक वजन उठाने में सक्षम है।

 

फीचर्स

महिंद्रा नोवो रेंज के ये दोनों ट्रैक्टर वैकल्पिक एसी केबिन के साथ एक ओपन स्टेशन डिजाइन में पेश किए गए हैं। वहीं एसी केबिन वाले वेरियंट में 4-तरफा अडजस्टेबल सीट, झुकावदार स्टीयरिंग, डायग्नोस्टिक इंडीकेटर जैसे शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है।

 

अाधुनिक तकनीक

इसके अलावा कंपनी ने निर्यात करने वाले मॉडल्स में पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, ऑटो डायग्नोस्टिक इंडिकेटर, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, डीआरएल, हीटर और वेंटिलेशन जैसे अाधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है।

 

Punjab Kesari