महिंद्रा ला रही देश का सबसे छोटा इलेक्ट्रिक व्हीकल, टैस्टिंग के दौरान दिखी झलक

12/23/2020 5:20:40 PM

ऑटो डैस्क: महिंद्रा भारतीय बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल महिंद्रा एटम को जल्द लॉन्च करने वाली है। इस क्वाड्रिसाइकिल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है और इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों से पता चलता है कि यह एटम क्वाड्रिसाइकिल का लगभग प्रोडक्शन-रेडी मॉडल है। इसके केबिन में एक अतिरिक्त व्हील माउंट देखा गया है। इसके अलावा इसके इंटीरियर का भी खुलासा हुआ है। इसके इंटीरियर में एयर-कॉन वेंट्स, एक फ्लैट-बॉटम टाइप स्टीयरिंग व्हील, 12-वोल्ट सॉकेट के साथ डैशबोर्ड दिखाई दे रहा है। इसमें एक रोटरी गियर डायल और डैशबोर्ड पर एक गोलाकार इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मौजूद है।

आपको बता दें इसमें कोई बड़े आकार की टचस्क्रीन नहीं लगी है जिसे कि ऑटो एक्सपो में दिखाए गए मॉडल में कंपनी ने शो किया था। माना जा रहा है कि इस क्वाड्रिसाइकिल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को इसे लॉन्च करते समय एक्सैसरी के तौर पर लाया जा सकता है। 

इस क्वाड्रिसाइकिल की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। महिंद्रा एटम इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल देश में बजाज की अपकमिंग इलेक्ट्रिक Qute को टक्कर देगा। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 3 से 5 लाख के बीच तय की जा सकती है।

Hitesh