महिंद्रा की इस SUV को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेंटिंग, जानें डिटेल्स

11/28/2018 1:01:16 PM

अॉटो डेस्क- हाल ही में महिंद्रा ने अपनी एल्टुरस G4 SUV को मार्केट में लांच किया है। वहीं इस एसयूवी को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई है। सुरक्षा जांच के दौरान एस्टुरस जी4 के फ्रंट क्रैश टेस्ट, साइड इम्पैक्ट टेस्ट, ऑफसेट फ्रंटल इम्पैक्ट टेस्ट किये गए । इसके अलावा एसयूवी को ब्रेकिंग टेस्ट , पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन (लेगफॉर्म और हेडफॉर्म) और सीट स्टेबिलिटी टेस्ट से भी गुजरना पड़ा। बता दें कि इस नई एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और होंडा सीआरवी से होगा।


महिंद्रा एल्टुरस में सेफ्टी फीचर्स 

महिंद्रा एल्टुरस G4 में 9 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी रोल प्रोटेक्शन, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक एसिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, आईसोफिक चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स दिये गए हैं। ये सभी सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड के तौर पर अर्थात सभी वेरिएंट में शामिल है।


इंजन 

एल्टुरस जी4 में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 184 बीएचपी की पॉवर और 420 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। इस एसयूवी में कंपनी ने 7 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।कीमत

महिंद्रा एल्टुरस G4 कंपनी की फ्लैगशीप एसयूवी अर्थात अब तक की सबसे महंगी कार है। इसे हाल ही में 26.95 लाख रुपए एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

Jeevan