Mahindra Bolero से लेकर Tata Nexon तक ये हैं देश की 5 बेस्ट डीजल गाड़ियां

6/11/2020 6:52:26 PM

ऑटो डैस्क: ब्रिकी के आंकड़ों पर गौर करें तो भारत में सबसे ज्यादा लोग SUV और MPV गाड़ियों को खरीदना पसंद करते हैं। आज हम आपको मार्केट में मौजूद कुछ ऐसी ही डीजल गाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप 10 से 12 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Mahindra Bolero:

पहली सबसे बेहतरीन गाड़ी महिंद्रा की बोलेरो है जिसे हमने अपनी सूची में पहले नंबर पर रखा है। महिंद्रा ने BS6 Bolero को तीन वैरिएंट्स B4, B6 और B6 (O) में लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन लगा है जो 75 bhp की पावर और 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Tata Nexon:

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली Tata Nexon के डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। यह कार भारतीय बाजार में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ऑप्शन के  साथ उपलब्ध की गई है। दोनों ही इंजनों को कंपनी ने 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड AMT के विकल्प के साथ उपलब्ध किया है।

Hyundai Venue:

हुंडई वेन्यू को तो इस साल लॉकडाउन के दौरान भी बेचा गया है। खास तौर पर महिलाएं इस गाड़ी को खरीदना काफी पसंद करती हैं। इस कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है, जो 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के डीजल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 8.09 लाख रुपये तय की गई है।

Mahindra Xuv300:

महिंद्रा की Xuv300 को एक बहुत ही बेहतरीन और पावरफुल कार कहा जा सकता है। इसके डीजल W4 वैरिएंट की कीमत वर्तमान में 8.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। Global NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार रेटिंग्स मिली हैं।

Ford Ecosport:

फोर्ड इकोस्पोर्ट हमारी सूची की अंतिम कार है। इसके डीजल वैरिएंट की कीमत 8.54 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। इसमें 1.5-लीटर का डीजल इंजन लगा है। वर्तमान में यह कार पांच वेरिएंट्स एंबिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम, टाइटेनियम + और एस में उपलब्ध है।

Hitesh