LinkedIn में शामिल हुई हिंदी भाषा की सपोर्ट, बेहतर हो जाएगा यूजर्स का अनुभव

12/2/2021 1:21:20 PM

गैजेट डेस्क: दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट LinkedIn में अब हिंदी भाषा की सपोर्ट को शामिल कर दिया गया है, यानी अब आप इसे हिंदी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। आपको बता दें कि लिंक्डइन पर हिंदी पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है जिसे कि खास तौर पर 600 मिलियन हिंदी भाषी यूजर्स के लिए लाया गया है।

हिंदी भाषा की सपोर्ट के साथ ही लिंक्डइन अब दुनियाभर की 25 भाषाओं में उपलब्ध हो गया है। हिंदी में लिंक्डइन का फेज1 आज यानी 2 दिसंबर से शुरू हो रहा है। ऐसे में मेंबर्स हिंदी भाषा में अपनी फीड, प्रोफाइल, जॉब और मैसेजिंग तक पहुंच सकेंगे और अपने डेस्कटॉप, एंड्रॉयड और आईओएस फोन पर हिंदी में कंटेंट बना सकेंगे। यह प्लेटफॉर्म आने वाले हफ्तों में और अधिक हिंदी प्रकाशकों एवं क्रिएटर्स को जोड़ना जारी रखेगा ताकि हिंदी में सदस्यों का जुड़ाव एवं बातचीत को बढ़ावा दिया जा सके।

आशुतोष गुप्ता, इंडिया कंट्री मैनेजर, लिंक्डइन ने कहा है कि लिंक्डइन ने भारत में महामारी और नए जमाने के वर्किंग माहौल में लोगों को एक-दूसरे के साथ जोड़ने व कुछ नया सीखने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण अभियान चलाया था। इसकी हिंदी में लॉन्चिंग के साथ अब ज्यादा सदस्य और उपभोक्ता प्लेटफॉर्म पर कंटेंट, जॉब्स और नेटवर्किंग का लाभ उठा सकते हैं।

 

Content Editor

Hitesh