Maruti Ignis का लिमिटेड एडिशन भारत में लांच, जानें खूबियां

9/15/2018 12:07:28 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी फंकी लुक वाली हैचबैक कार Ignis का लिमिटेड एडिशन लांच किया है। कंपनी ने इग्निस के लिमिटेड एडिशन में कार के लुक को काफी अपडेट किया गया है। इसके फ्रंट, रियर और साइड्स में रियर स्पॉइलर, डोर क्लैडिंग और फॉक्स स्किड प्लेट्स दिए गए हैं। इग्निस के लिमिटेड एडिशन में प्रीमियम सीट कवर्स और फुटमैट्स के साथ कार का इंटीरियर पूरी तरह ब्लैक लेदर लुक में है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...


कीमत

कंपनी ने इग्निस के लिमिटेड एडिशन की कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, माना जा रहा है कि इग्निस लिमिटेड एडिशन की कीमत स्टैंडर्ड डेल्टा वेरियंट से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इग्निस डेल्टा वेरियंट की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 5.28 लाख रुपए से 5.83 लाख रुपए है। 

इंजन 

तकनीकी रूप से लिमिटेड एडिशन इग्निस स्टैंडर्ड कार जैसी ही है। इसमें भी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 83 एचपी की पावर और 114एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियर बॉक्स दिया जा सकता है। 

सुरक्षा का खासा ख्याल 

कार में दी गई नई अपडेट्स के अलावा कंपनी ने इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, टर्न इंडिकेटर्स के साथ इलेक्ट्रिकली अजस्टेबल ORVMs, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स और ब्लूटूथ के साथ म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल एसी, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और पावर विंडोज जैसी सुविधाएं हैं जो इसे काफी खास बना रही हैं। 

Jeevan