Lenovo ने लॉन्च किया 5G 2-इन-1 कनवर्टिबल लैपटॉप, 24 घंटों का देगा बैटरी बैकअप

6/17/2020 7:30:43 PM

गैजेट डैस्क: Lenovo ने आखिरकार अपने 5G 2-इन-1 कनवर्टिबल लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि Lenovo Flex 5G लैपटॉप एक बार फुल चार्ज हो कर 24 घंटों का बैटरी बैकअप देगा। इसकी कीमत 1399 डॉलर यानी लगभग 1,06,750 रुपये रखी गई है। लेनोवो का यह लैपटॉप सिर्फ एक ही कलर 'आयरन ग्रे' में 18 जून से सबसे पहले अमेरिका में उपलब्ध होगा।

लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx 5G प्रोसेसर दिया गया है और यह विंडोज़ 10 प्रो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस लैपटॉप में 8GB रैम के साथ 256GB की स्टोरेज दी गई है। लेनोवो फ्लेक्स में 14 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जो 16:9 के आस्पेक्ट रेशियो को सपोर्ट करेगी। लेनोवो फ्लेस में HD कैमरा भी मौजूद है।

फेस अनलॉक की सुविधा

लेनोवो के इस शानदार लैपटॉप में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट अनलॉक जैसी सुविधाएं दी गई हैं। यह लैपटॉप ब्लूटूथ 5.0, दो USB टाइप C पोर्ट और एक सिम स्लॉट को भी सपोर्ट करता है। लैपटॉप में ऑडियो कनेक्टिविटी के लिए हेडफोन जैक भी मिलेगा।

टैबलेट की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

यह एक लैपटॉप 2-इन-1 लैपटॉप है, यानी आप इसे जरूरत पड़ने पर टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है। लैपटॉप के साइड में एक टॉगल दिया गया है जिससे आप वाई-फाई और एयरप्लेन मोड में स्विच कर सकते हैं। हालांकि भारत में यह लैपटॉप कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Hitesh