इस कंपनी ने Samsung और Huawei के फोल्डेबल फोन का बनाया मजाक

3/8/2019 1:01:34 PM

गैजेट डेस्क- प्रसिद्व खिलौना निर्माता कंपनी Lego ने Samsung और Huawei के फोल्डेबल फोन का मजाक उड़या है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने 'Lego Fold' फोल्डेबल 'डिवाइस' की तस्वीर ट्वीट की है और कंपनी या यह लेगो फोल्ड केवल एक 3D पॉप-अप बुक है। लेगो ने अपने ट्वीट में 'Lego Fold' की तस्वीर के साथ लिखा है, 'शानदार पांच इंच का कवर डिस्प्ले जो अनफोल्ड होकर 11 इंच की पॉप-अप स्टोरी बुक बन जाता है।' इसके फीचर्स को जोड़ते हुए कंपनी ने आगे लिखा, 'कभी न खत्म होने वाला क्रिऐटिव प्ले जिसकी बैटरी कभी खत्म नहीं होती।'


लेगो ने जरूर फोल्डेबल डिवाइसेज के मजे लिए हैं और इसे एंटरटेनिंग तरीके से पेश किया है लेकिन साथ ही यह भी सच है कि फोल्डेबल डिवाइसेज अभी आम लोगों की पहुंच से दूर हैं। सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस में 4.6 इंच का फ्रंट डिस्प्ले है जो खुलकर 7.3 इंच की स्क्रीन पर शिफ्ट हो जाता है। सैमसंग ने इस फोन के बैटरी बैकअप को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है और न ही किसी को डिवाइस हैंडल या टेस्ट करने के लिए दी है।


हुवावे ने भी इसी तरह अपने Mate X फोल्डेबल फोन को पिछले हफ्ते MWC में पेश किया था। इसमें 6.6 इंच का फ्रंट डिस्प्ले और 8 इंच का फोल्डेबल टैबलेट डिस्प्ले दिया गया है। यह भी फिलहाल मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल नहीं है। दोनों ही फोल्डेबल फोन्स की कीमत बहुत ज्यादा है और ये फोन्स सभी नहीं खरीद सकेंगे।

Jeevan