Kia Sonet ने दो साल से भी कम समय में हासिल की 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री, सेल्टोस के बाद बनीं ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

6/21/2022 1:21:47 PM

ऑटो डेस्क. Kia India ने 18 September 2020 को किआ सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च किया था। 2 साल से कम समय में सोनेट ने 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री हासिल कर ली है। कंपनी ने कहा कि किआ सोनेट ने ब्रांड की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान दिया है। 

PunjabKesari
कार निर्माता ने कहा- 26 प्रतिशत ग्राहकों ने सोनेट के टॉप वैरिएंट को खरीदना पसंद किया। सोनेट ने सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का दावा किया है। 

PunjabKesari

सोनेट सेल्टोस के बाद ब्रांड का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है। सोनेट दो ट्रिम ऑप्शन- Tech Line (टेक लाइन) और GT-Line (जीटी-लाइन) में बेची जाती है। सोनेट के दो कलर ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और ऑरोरा ब्लैक पर्ल को ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। भारत में किया सॉनेट 7.15 लाख रुपये से 13.79 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

PunjabKesari
बिक्री में हासिल किए गए इस मील के पत्थर पर बात करते हुए किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी, मायुंग-सिक सोहन ने कहा- 'विकसित शहरी भारतीय ग्राहक गतिशील, तकनीक-प्रेमी हैं और सोनेट उनके लिए सही उत्पाद के रूप में काम करता है। सोनेट ने न सिर्फ अपने डिजाइन, प्रदर्शन और व्यावहारिकता के लिए बल्कि आईएमटी के लिए अनुकूलता बनाकर और सेगमेंट में एकमात्र डीजल AT पेश करके कई प्रशंसाएं जीती हैं। इस साल अप्रैल में, हमने सोनेट के निचले वैरिएंट में भी 4 एयरबैग को स्टैंडर्ड तौर पर शामिल किया, जो वाहन की सुरक्षा और इसकी लोकप्रियता को और बढ़ाता है।'


मुकाबला

PunjabKesari
Kia Sonet का मुकाबला Tata Nexon (टाटा नेक्सन), Maruti Suzuki Vitara Brezza (मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा), Hyundai Venue (ह्यूंदै वेन्यू), Renault Kiger (रेनो काइगर) और Nissan Magnite (निसान मैग्नाइट) जैसी कारों से है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static