भारत में शुरू हुई Kia Seltos Facelift की टेस्टिंग, 2023 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

6/10/2022 4:45:54 PM

ऑटो डेस्क. साल 2019 में किआ सेल्टॉस को एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया गया था। इस कार को लोगों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला। समय के साथ सेल्टॉस पुरानी हो गई और मार्केट में कई अपडेटेड एसयूवी आ चुकी है। इन सब को टक्कर देने के लिए किआ कंपनी अब सेल्टॉस के नए अवतार किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट में पेश करने जा रही है। भारत में सेल्टॉस की टेस्टिंग शुरू हो गई है। टेस्टिंग के दौरान कार के नए अवतार को देखा गया है, जिसकी तस्वीरें भी सामने आईं हैं। 


जल्द हो सकती है


पिछले काफी समय से विदेशों में किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट की टेस्टिंग चल रही थी। अब भारत में इसकी टेस्टिंग शुरू की गई है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो कंपनी अगले साल की शुरुआत में कार को भारत में लॉन्च कर देगी। पिछले कुछ समय से किआ सेल्टॉस की बिक्री में कमी आई है। कंपनी इसके लुक और फीचर्स पर काम कर रही है। 


इंजन और पावर


किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट में 2.0 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 146bhp की पावर और 179Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस मिडसाइज एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है।


लुक और फीचर्स


रिपोर्ट्स के अनुसार, किआ सेल्टॉस में नई फ्रंट ग्रिल, नया हेडलैंप और नए फ्रंट बंपर के साथ ही काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसका एक्सटीरियर पहले के मुकाबले ज्यादा जबरदस्त होगा। इसका इंटीरियर बिल्कुल नया होगा, जिसमें बेहतर डैशबोर्ड, नए डिजाइन की स्टीयरिंग व्हील, बेहतर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी सहित कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Content Writer

Parminder Kaur