किआ मोटर्स ने पेश किया नया लोगो और स्लोगन

1/7/2021 7:17:43 PM

ऑटो डैस्क : साऊथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने अपना नया लोगो डिजाइन कर मार्कीट में पेश कर दिया है। नए लोगो के सभी लेटर्स एक-दूसरे से कनेक्टेड हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपना स्लोगन भी बदला है। कंपनी का नया स्लोगन “मूवमेंट डैट इंस्पायर्स” है।

कंपनी ने अपने नए लोगो का खुलासा भी शानदार अंदाज में किया। नया लोगो पेश करते समय सिंक्रोनाइज्ड डिस्प्ले के जरिए 303 पायरोड्रोन्स का इस्तेमाल किया, ये भी अपने आप एक वर्ल्ड रिकार्ड बन गया है। कंपनी का कहना है कि नया लोगो हैंडरिटन सिग्नेचर जैसा है। कंपनी के इस नए लोगो की झलक सबसे पहले 2019 के किआ इमेजिन कांसेप्ट में देखी गई थी।

इस नए लोगो के क्या मायने होंगे और इसका क्या उद्देश्य होगा, इस बारे अभी आधकारिक रूप से जानकारी सांझा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी के लोगो और स्लोगन में बदलाव होना, इस ओर ईशारा करते हैं कि कंपनी द्वारा अपनी रीब्रांडिंग पर काम किया जा रहा है।

कंपनी की आगामी प्लानिंग की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की रेंज और टेलर्ड मोबिलिटी सोल्यूशंस को तैयार करने की है। किआ के अपकमिंग लाइनअप में इसे कैसे एप्लाई किया जाएगा, इससे जुड़ी जानकारी 15 जनवरी को जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि किआ अपने पहले बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल कोडनेम 'सीवी' को इसी साल लॉन्च करेगी। इस कार की क्षमता एक बार चार्जिंग के बाद 500 किलोमीटर तक चलने की होगी। साथ ही इसमें फास्ट रिचार्जिंग के लिए नया चार्जिंग सिस्टम भी हो सकता है। पिछले साल 2020 में कंपनी ने अगले पांच सालों में 11 बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्कीट में उतारने का लक्ष्य भी रखा था।


Bharat Mehndiratta

Recommended News