गुरुग्राम के बाद अब kia ने कोच्चि में किया भारत के सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार चार्जर का उद्घाटन

8/19/2022 1:56:46 PM

ऑटो डेस्क. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की स्थिति को मजबूत करने के लिए किआ ने भारत में सबसे तेज ईवी चार्जर का उद्घाटन किया है। किआ ने कोच्चि में इस फास्ट चार्जर को लगाया है। अब डीसी फास्ट चार्जर 240 kWh तक की क्षमता के साथ भारत का सबसे तेज ईवी चार्जर है। कंपनी पूरे देश में तेजी से चार्जर लगाने की योजना बना रही है। किआ का ये कदम लोगों को ईवी वाहनों को खरीदने में मदद करेगा। 


किआ अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा अन्य कंपनियों के वाहनों को भी चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराएगी। हाल ही में किया ने गुरुग्राम में 150 kWh की क्षमता का फास्ट ईवी चार्जर लगाया था।

बता दें इस साल की शुरुआत में किआ ने EV6 लॉन्च की थी, जो देश में कंपनी की एकमात्र EV कार है, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही कंपनी अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को भी लाने की तैयारी कर रही है। किआ इंडिया ने ऐलान किया है कि कंपनी 2025 तक भारत बाजार के लिए केंद्रित ईवी लॉन्च करेगी। किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर म्युंग-सिक सोहन ने इस पर कहा- 'ये ईवी के लिए रोमांचक समय है, और हमारा लक्ष्य न केवल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति का हिस्सा बनना है, बल्कि ई-वाहन स्वामित्व को सुलभ, समावेशी और आकांक्षात्मक बनाना है।' 

Content Writer

Parminder Kaur