Kia डीलरशिप द्वारा 15 Sonet SUV को एक साथ किया गया डिलीवर

9/25/2020 6:10:56 PM

ऑटो डैस्क: किया मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी नई मिड-साइड SUV किया सॉनेट को हाल ही में लॉन्च किया है। अब किया मोटर्स के एक डीलरशिप ने एक बार में 15 किया सॉनेट की डिलीवरी की है। किया सॉनेट के इस बैच में एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स, एटीएक्स प्लस और जीटीएक्स प्लस वेरिएंट्स शामिल हैं।

PunjabKesari

Kia Sonet की कीमत (एक्स शोरूम, इंडिया)

 

1.2P MT

1.0P iMT 

1.0DCT

1.5D MT

1.5D AT

HTE 

Rs 6.71 lakh

 

 

Rs 8.05 lakh

 

HTK 

Rs 7.59 lakh

 

 

Rs 8.99 lakh

 

HTK+

Rs 8.45 lakh

Rs 9.49 lakh

10.49 lakh

Rs 9.49 lakh

Rs 10.39 lakh

HTX

 

Rs 9.99 lakh

 

Rs 9.99 lakh 

 

HTK+

 

Rs 11.65 lakh

 

Rs 11.65 lakh 

 

GTX+

 

Rs 11.99 lakh 

 

Rs 11.99 lakh

 

शानदार डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इस कार को इसकी सिबलिंग्स वेन्यू और सेल्टोस की तरह ही बनाया गया है। इसे तैयार करने में हुंडई वेन्यू के ही प्लैटफोर्म का उपयोग हुआ है, लेकिन इसकी लुक्स को बेहद शानदार रखा गया है।

इसमें LED हेडलैंप के साथ LED DRL's व टर्न इंडिकेटर, LED प्रोजेक्टर फोग लैंप व हार्टबीट LED टेल लैंप दी गई है। टेल लाइट एक रिफ्लेटर स्ट्रिप के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं जो इसे रियर से प्रीमियम लुक देती हैं।

PunjabKesari

अन्य डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो सॉनेट में डुअल मफलर डिजाइन, सामने व रियर में बम्पर पर स्किड प्लेट व जीटी-लाइन पर डिफ्यूजर फिन दिए गये हैं। इस SUV में स्टाइलिश डुअल टोन 16 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं, जिसे चौकोर व्हील आर्क में रखा गया है।

इंटीरियर

किया सॉनेट में 4.25 का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें सामने वेंटीलेटेड सीट, वायरलेस चार्जिंग, डी-कट स्टीयरिंग व्हील, कई कंट्रोल बटन के साथ, पीछे AC वेंट्स, एयर प्योरीफायर और इलेक्ट्रिक सनरूफ सहित कई फीचर्स दिए गये हैं।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

सुरक्षा के लिहाज से किया सॉनेट में 6 एयरबैग,ABS के साथ EBD, एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, ऑटोमेटिक हेडलैंप, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर आदि फीचर्स दिए गए हैं।

PunjabKesari

इंजन

किया सॉनेट को कुल तीन इंजन के विकल्प के साथ लाया गया है जिनमें 2 पेट्रोल व 1 डीजल इंजन शामिल है। जानकारी के लिए बता दें कि किया सॉनेट को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन व 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन्स में लाया जाएगा। वहीं वेन्यू की तरह ही किया सॉनेट में गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स तथा 1.5 डीजल इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा। डीजल इंजन में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है।

PunjabKesari

इनके अलावा बात की जाए किया सॉनेट 1.0 लीटर की तो इसमें दो गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। इसमें 7 स्पीड डुअल-क्लच (डीसीटी) ऑटोमेटिक गियरबॉक्स तथा नया 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) शामिल है। इससे ग्राहकों को कुल चार गियरबॉक्स का विकल्प मिल जाता है।

इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

नई Kia Sonet को बेस्ट इन क्लास और बेस्ट इन सैगमेंट फीचर्स के साथ लाया गया है, यानी यह भारतीय बाजर में पहले से मौजूद मारूति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सोन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्र XUV300 को कड़ी टक्कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static