कार की सर्विस करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

4/4/2021 3:02:34 PM

ऑटो डैस्क: समय के साथ-साथ कार की सर्विस करवाना बेहद जरूरी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातें बताने वाले हैं जिनका अगर आप ध्यान रखेंगे तो आप कार की सर्विस चाहे कहीं से भी करवाएं तब भी आपकी कार बिलकुल ठीक हो जाएगी। सर्विसिंग के समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि आपकी कार में कोई कमी न रह जाए।

सर्विस करवाने से पहले कार को कैसे करें चैक

अगर आपकी कार की सर्विस का वक्त आ गया है तो आप इसे सर्विस सेंटर में ले जाने से पहले इसकी स्वयं जांच करें। कार में फ्यूल कितना है, कितने किलोमीटर तक ये चली हुई है और इसकी लाइट्स सही से काम कर रही हैं या नहीं इसकी जांच करें।

कमियों को कर लें नोट

कार को सर्विस के लिए ले जाने से पहले इसकी घर पर ही जांच करें और देख लें कि इसमें कोई कमी तो नहीं है। कार में अगर छोटी मोटी कमियां हैं तो उन्हें नोट कर लें क्योंकि अक्सर आप कार को जब सर्विसिंग के लिए देते हैं तो सर्विस सेंटर वाले इंजन आदि पर ध्यान देते हैं और छोटी-मोटी कमियों को छोड़ देते हैं। आपको इन कमियों को सर्विस सेंटर वालों को बताना चाहिए।

ऐसे बढ़ती है कार की सर्विसिंग कॉस्ट

अगर आपकी कार में कोई बड़ी खामी है तो पहले उसे ठीक करवा लें और अगर आपकी कार पूरी तरह से ठीक काम कर रही है तो इसकी आप सिर्फ सर्विस ही करवाएं। आपको एसी क्लीनिंग और व्हील बैलेंसिंग करवाने को कहा जाता है तो यह आपकी मर्जी है कि आप इसे करवाना चाहते हैं या नहीं क्यों कि इससे आपकी कार की सर्विसिंग कॉस्ट बढ़ जाती है।


Content Editor

Hitesh

Recommended News