पावर बैंक खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

10/24/2021 12:30:10 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप नया पावर बैंक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। आज के समय में लोग पूरा दिन स्मार्टफोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं जिस वजह से फोन की बैटरी एक दिन ही निकाल पाती है। आम तौर पर घर से बाहर होने पर आपको पावर बैंक की जरूरत महसूस होने लगती है। खासतौर पर अगर आप ट्रेन या बस से कहीं सफर कर रहे हैं तो पावर बैंक आपके बहुत काम का साबित हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पावर बैंक खरीदते समय आपके काफी काम आ सकती हैं।

1.पावर बैंक खरीदते समय इस बात पर विशेष ध्यान रखें कि उसकी क्षमता आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता से 2.5 गुना अधिक हो। इसका फायदा यह होगा कि आप पावर बैंक को एक बार चार्ज कर कम से कम दो बार तो फोन को चार्ज कर ही सकेंगे

2.इन दिनों बाजार में बहुत से ऐसे पावर बैंक उपलब्ध हैं जोकि छोटी USB केबल के साथ आते हैं। ऐसे पावर बैंक से आपको अपने फोन को चार्ज करने में परेशानी हो सकती है। इसी लिए एक्सटर्नल USB केबल लगाने वाले पावर बैंक को ही खरीदें। ताकि अगर तार टूट भी जाए तो नई तार से पावर बैंक को दोबारा से इस्तेमाल में लाया जा सके।

3.पावर बैंक खरीदते समय आउटपुट वोल्टेज का जरूर ध्यान रखें, क्योंकि अगर पावर बैंक की आउटपुट वोल्टेज फोन की आउटपुट वोल्टेज के बराबर नहीं होगी तो इससे फोन की बैटरी को नुकसान हो सकता है, इसके अलावा फोन सहीं से चार्ज भी नहीं होगा और आपको अच्छा बैकअप भी नहीं मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static