डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई कावासाकी निंजा 300 बीएस6, देखें तस्वीरें

3/7/2021 2:47:01 PM

ऑटो डैस्क: कावासाकी ने नई निंजा 300 के बीएस6 वर्जन को अपनी डीलरशिप पर पहुचाना शुरू कर दिया है। इसे 3.18 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस बाइक को पुराने वीएस4 मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपये ज्यादा कीमत पर लाया गया है।

PunjabKesari

नई पेंट स्कीम के साथ लॉन्च हुई यह स्पोर्ट्स बाइक

डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें ज्यादा बदलाव तो नहीं किए हैं, हालांकि इसे नई पेंट स्कीम के साथ लाया गया है जिसमें ब्लैक और व्हाइट कलर की पेंट जॉब देखने को मिलती है। इसके अलावा आप बाइक की बॉडी पर कई जगाहों पर रेड कलर की हाइलाइट्स भी देख सकते हैं। इस बार इस बाइक के हेडलाइट, बॉडी पैनल, ब्रेक, इलेक्ट्रिक केबल, टायर और इंजन के कुछ कम्पोनेंट को भारत में ही बनाया जा रहा है।

PunjabKesari

296 सीसी का अपग्रेडेड पैरलल-ट्विन बीएस6 इंजन

कावासाकी निंजा 300 बीएस6 में 296 सीसी का अपग्रेडेड पैरलल-ट्विन बीएस6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 39 बीएचपी की पॉवर व 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन अब पहले से ज्यादा रिफायन हो गया है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस बाइक में ट्यूबलर फ्रेम का इस्तेमाल किया है जो बाइक को बेहतर संतुलन देने के साथ अधिक मजबूती प्रदान करता है। इसका कुल वजन 179 किलोग्राम है। इसमें 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है। कावासाकी निंजा 300 के बीएस6 वर्जन में एमआरएफ के टायर और कन्वेंशनल टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इस बाइक के फ्रंट में 290mm की सिंगल डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm की डिस्क ब्रेक लगाई गई है।

PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

Recommended News