लग्जरी सेडान कार खरीदने वाली पहली इंडियन:कंगना ने खरीदी 3.20 करोड़ की Mercedes-Maybach S680, जानें क्यों खास है यह कार

5/20/2022 1:37:54 PM

ऑटो डेस्क: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' आज यानी 20 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म में उनके साथ  एक्टर अर्जुन रामपाल और दिव्या भी नजर आ रहे हैं। भले ही कंगना की फिल्म रिलीज हुई हो लेकिन इस समय वह किसी और ही बात को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, फिल्म रिलीज से एक दिन पहले कंगना रनौत ने नई मर्सिडीज-मेबैक एस 680 (Mercedes-Maybach S680) खरीदी है।

PunjabKesari

इसी के साथ कंगना रनौत देश में इस लग्जरी सेडान कार खरीदने वाली पहली पहली भारतीय बन गई है। सोशल पर कई तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसमे कंगना अपनी मां और परिजनों के साथ कार के बगल में खड़ी नजर आ रही हैं। एक वीडियो में कंगना के साथ खड़ी उनकी मां नई गाड़ी की पूजा करती नजर आ रही हैं। कंगना ने ब्लैक कलर की प्रिंटेड ड्रेस पहनी है।

PunjabKesari

कंगना ब्लैक कलर की Mercedes-Maybach S680 की मालकिन बनीं हैं।Mercedes-Maybach S680 भारत में सबसे महंगी Maybach है और इस लग्जरी कार की कीमत करीब 3.20 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है जो देश में इम्पोर्ट की गई है। S क्लास की यह लग्जरी कार मार्च में लॉन्च की गई थी जिसे अब भारत में असेंबल किया गया है।

PunjabKesari

 

खासियत

मर्सिडीज की S680 मेबैक सीरीज के तहत एस-क्लास सेगमेंट में आती है जिसका मतलब है कि यह कार मानक एस-क्लास की तुलना में अधिक शानदार डिजाइन और ज्यादा लंबे व्हीलबेस के साथ आती है। इसमें मेबैक-स्टाइल रेडिएटर ग्रिल है जिसमें वर्टिकल पिनस्ट्रिप, फ्रंट बंपर, विंडो ट्रिम और अलॉय व्हील पूरी तरह से क्रोम में दिखाई देती हैं।

PunjabKesari

इस लग्जरी गाड़ी के अंदर 12.3-इंच OLED टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 12.8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10-लीटर रेफ्रिजरेटर, एक पैनोरमिक सनरूफ आदि फीचर हैं। 

 

Mercedes Maybac S680 में दो इंजन विकल्प है। पहला 4.0-लीटर वाला ट्विन-टर्बो V8 इंजन है जो 503 hp की पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ यह गाड़ी मात्र 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं दूसरा इंजन 6.0-लीटर वाले V12 के साथ आता है, जो 612 hp की पॉवर और 900 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह गाड़ी मात्र 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static