Jio का तोहफा, अब फीचर फोन से बुक कर सकेंगे रेल टिकट

1/28/2019 11:46:33 AM

गैजेट डेस्क- रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन जियोफोन पर अब यूजर्स IRCTC की रेल टिकट बुकिंग सेवा का उपयोग करते हुए रेल टिकट बुक करा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक रिलायंस जियो ने JioRail नाम से एक खास एप लांच किया है। स्मार्टफोन के लिए बने IRCTC के एप की तरह JioRail एप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास IRCTC का एकाउंट नही है वह JioRail एप का इस्तेमाल कर नया अकाउंट भी बना सकते हैं। 


वहीं JioRail एप के माध्यम से ग्राहक टिकट बुक कराने के साथ साथ उसे कैसिंल भी करा पाएंगे। रेल टिकट के भुगतान के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा PNR स्टेट्स चैकिंग, ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन रूट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी JioRail एप से जानकारी हासिल की जा सकती है। जियो फोन और जियो फोन 2 के ग्राहक अपने फोन में जियो एप स्टोर से जियोरेल एप को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसमें PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी JioRail एप पर जल्द लाने का प्लान है। JioRail एप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा। जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी। आपको बता दें कि रिलायंस जियो, रेलवे का ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर है। ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर बनने की रेस में रिलायंस जियो ने कुछ ही दिन पहले एयरटेल को मात दी थी।

Jeevan