बेहतरीन इंटरफेस के साथ लाई गई है Jio Meet app, ऐसे करें इस्तेमाल

7/4/2020 2:25:26 PM

गैजेट डैस्क: वीडियो कॉलिंग के इस बढ़ते क्रेज में रिलायंस जियो ने खुद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिग एप्प JioMeet को लॉन्च कर दिया है। जियोमीट HD वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प के जरिए आप एक साथ 100 लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं। यह एप्प गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर के अलावा डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लाई गई है। जियोमीट एप्प का इंटरफेस काफी बेहतर है यानी काफी हद तक यह जूम एप्प की तरह ही लगती है।

इस तरह करें इस्तेमाल

- इसे डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्प पर मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी के जरिए रजिस्टर्ड करें।

- जियोमीट की मीटिंग में कोई भी मीटिंग कोड के जरिए शामिल हो सकता है।

- प्राइवेसी के लिए इसमें हर एक मीटिंग के लिए अलग पासवर्ड मिलेगा।

- किसी मीटिंग को ज्वाइन करने के लिए आपको Join के विकल्प पर क्लिक करना होगा। वहीं अगर आप कोई मीटिंग शुरू करना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी के जरिए लॉगिन करके आप मीटिंग शुरू कर सकते हैं।

मल्टी डिवाइस लॉगइन की सपॉर्ट

जियो मीट एप्प में मल्टी डिवाइस लॉगइन की सपोर्ट दी गई है यानी आप एक अकाउंट को अधिकतम 5 डिवाइसेज के साथ कनेक्ट कर सकेंगे। यहां तक कि एप्प में कॉल के दौरान भी आप एक डिवाइस से दूसरी में स्विच कर सकते हैं। जियो मीट में स्क्रीन शेयरिंग के साथ सेफ ड्राइविंग मोड फीचर भी मौजूद है।

जूम और गूगल मीट को देगी कड़ी टक्कर

रिलायंस ने जियोमीट एप्प को गूगल मीट और जूम एप्प की टक्कर में उतारा है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट पंकज पवार का कहना है कि जियो मीट कई तरह की खास सर्विसिस देने वाला प्लैटफॉर्म है। यह किसी भी डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकती है।
 


Hitesh

Related News