Jio vs एयरटेल vs वोडाफोन-आइडिया: जानें कौन दे रहा 150 रुपए से भी कम में बेस्ट प्रीपेड प्लान

12/11/2019 11:47:54 AM

गैजेट डैस्क: पिछले कुछ दिनों से टैलिकॉम इंडस्ट्री में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। टैलिकॉम कम्पनियों ने जहां भारत में पहले अपने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की फिर कुछ दिनों बाद पुराने बेनिफिट्स देने वाले प्लान्स को दोबारा से रीलांच कर दिया।

  • रिलायंस जियो ने जहां 98 रुपये व 129 रुपये वाले प्लान्स को बाजार में उतारा है वहीं एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया भी अपने यूजर्स को सस्ते रिचार्ज के तौर पर 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन सी कम्पनियां यूजर्स को किस तरह के बैनिफिट्स मुहैया करवा रही हैं।

एयरटेल का 149 रुपये वाला प्लान

एयरटैन ने 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए निकाला है जो डेटा से ज्यादा फोन कॉलिंग करते हैं। 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स को कुल 2जीबी डेटा और 300 एसएमएस ऑफर किए जा रहे हैं। इसमें यूजर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है। इस प्लान के अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को विंक म्यूजिक एप का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है व एयरटेल एक्सट्रीम एप की भी फ्री सर्विस मिलेगी।

PunjabKesari

वोडाफोन आईडिया का 149 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन आईडिया का यह प्लान एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान के जैसा ही है। इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और कुल 300 एसएमएस मिलते हैं। 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कुल मिला कर 2जीबी डेटा ही मिलेगा।

PunjabKesari

रिलायंस जियो का 129 रुपये वाला प्लान

जियो ने अपने यूजर्स के लिए 129 रुपये और 98 रुपये वाले दो प्लान्स को लांच किया है। यूजर्स को 129 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ कुल 2जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि, कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग इस प्लान में नहीं मिलेंगी, लेकिन दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए यूजर्स को इस प्लान में 1000 मिनट्स मिलते हैं। इस प्लान में कुल मिला कर 300 फ्री एसएमएस मिलेंगे।

PunjabKesari

98 रुपये वाला जियो का प्लान

इस प्लान में जियो यूजर्स को कुल मिला कर 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसी के साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी कर पाएंगे। हालांकि, यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आईयूसी चार्ज देना होगा। इस रिचार्ज प्लान की भी वैलिडिटी 28 दिनों की ही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

static