बाकी कंपनियों के मुकाबले Jio यूजर्स कम यूज करते हैं Wi-Fi : रिपोर्ट

7/14/2018 12:05:55 PM

जालंधर- ओपन सिग्नल द्वारा कराए गए एक अध्ययन में इस बात का खुलासा हुअा है कि टेलीकॉम कंपनी Jio के यूजर्स एयरटेल, वोडाफोन आईडिया के यूजर्स के मुकाबले  वाई फाई पर कम समय बिताते हैं। यह स्टडी 90 दिनों तक कराई गई है और इसमें वोडाफोन यूजर्स 20 फीसदी वाई फाई का इस्तेमाल करते हैं। इसी तरह एयरटेल के यूजर्स 17% समय वाईफाई पर बिताते हैं। इसके बाद आइडिया के यूजर्स 15 फीसद वाईफाई पर समय बिताते हैं। ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि Jio 4 जी सेवा काफी बेहतरीन है और यह 96.4% प्रभावशाली है। इसी वजह से यूजर्स वाईफाई का इस्तेमाल कम करते हैं। 

 

 

रिपोर्ट ने भारत में कम वाई-फाई कनेक्टिविटी के कारणों को हाइलाइट किया। इसमें बताया गया है कि ब्रॉडबैंड का घरों में सीमित पहुंच एक वजह है। कम वाई-फाई कनेक्टिविटी के लिए एक और कारण यह है कि, क्या यूजर्स वाई-फाई का उपयोग करने के बजाए सीधे 4जी का इस्तेमाल कर रहे थे। इसके अलावा बताया गया है कि अगर वाई फाई मौजूद भी होता है तो भी जियो यूजर्स उसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसके पीछे शायद कंपनी की शानदार 4 जी सर्विस है।

 

 

वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि भारत में वाई-फाई कनेक्टिविटी में बढ़त तो हुई है लेकिन अमरीका और यूरोप जैसे अधिकांश विकसित देशों के मुकाबले काफी पीछे है। वाई-फाई कनेक्टिविटी के मामले में भारत टॉप 20 देशों की सूची में शामिल हो गया है। वहीं इंटरनेट स्पीड में भारत अभी काफी पीछे है।

Jeevan