भारत में लॉन्च हुई Jeep Compass Sport Plus , 15.99 लाख रुपए है कीमत

4/5/2019 2:21:18 PM

ऑटो डेस्कः जीप इंडिया ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी कम्पास का नया 'स्पोर्ट प्लस' वैरिएंट लॉन्च किया है। नए कम्पास स्पोर्ट प्लस में 16 इंच के सिल्वर अलॉय व्हील्स, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लैक रूफ रेल्स तथा रियर पार्किंग सेंसर जोड़े गए है। इसके सतह ही पीछे के दरवाजें पर स्पोर्ट प्लस का बैज भी लगाया गया है।

जीप कम्पास को इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, दूसरे वैरिएंट्स की ही तरह समान पेट्रोल व डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। जीप कम्पास स्पोर्ट प्लस वैरिएंट पर ड्राइवस्पार्क के विचार जीप कम्पास भारत में सबसे अधिक लोकप्रिय एसयूवी में से है तथा कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से है। जीप कम्पास एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला महिंद्रा XUV500, टाटा हैरियर व निस्सान किक्स से रहता है।

इंजन
इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 मल्टीजेट डीजल इंजन जो 173 बीएचपी का पॉवर व 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है वहीं दूसरा इंजन 1.4 लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो 162 बीएचपी का पॉवर व 250 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। कम्पास के रियर विंडशील्ड व दरवाजों के ऊपरी हिसे पर ब्लैक क्लैडिंग लगाई गई है। यह सब अतिरिक्त फीचर्स है जो पिछले स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स के साथ जोड़े जाएंगे।

कीमत
कम्पास स्पोर्ट प्लस की कीमत 15.99 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तय की गई है। यह कार बेस स्पोर्ट ट्रिम पर आधारित है। कंपनी ने स्पोर्ट प्लस वैरिएंट डीजल मॉडल के साथ भी पेश किया है जिसकी कीमत 16.99 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तय की गई है। जीप कम्पास स्पोर्ट प्लस को कंपनी के 'स्पोर्ट' व 'लांगीट्यूड' वैरिएंट के बीच रखा जाएगा। नए वैरिएंट में स्पोर्ट के मुकाबले कई अतिरिक्त फीचर्स जोड़े गए है। 

Isha