Jeep Compass की भारत में शुरू हुई बुकिंग, 23 जनवरी को हो सकती है लॉन्च

12/21/2020 11:40:26 AM

ऑटो डैस्क: SUV सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए जीप कंपास के फेसलिफ्ट वर्जन की भारत में बुकिंग शुरू कर दी गईं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 23 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कुछ चुनिंदा शहरों में डीलरशिप ने इसके लिए बुकिंग भी स्वीकार करनी शुरू कर दी है। बतौर डिजाइन इस कार में आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसके मुख्य बदलावों की बात की जाए तो इस नई कार को नई हेडलैम्प्स, दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट बम्पर और फॉग लैंप हाउसिंग के साथ लाया जाएगा। इसमें नए अलॉय व्हील्स और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें एफसीए का लेटेस्ट Uconnect 5 सॉफ्टवेयर दिया जाएगा। इसके अलावा यह इंटीग्रेटेड एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को भी सपोर्ट करेगा। इस SUV में क्लाइमेट कंट्रोल, दोबारा से डिजाइन किए गए एसी वेंट्स और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया होगा।

2021 जीप कम्पास फेसलिफ्ट को 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0.लीटर टर्बो डीज़ल इंजन के विकल्प के साथ लाया जाएगा। इन इंजनों की पावर और टार्क में बदलाव किया गया होगा, वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिल सकता है।

Hitesh