iVOOMi ने लॉन्च किए 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 28 मई से शुरू होगी S1 की टेस्ट राइड

5/26/2022 4:35:02 PM

ऑटो डेस्क. इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है। लोगों के इस क्रेज को देखकर इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां एक से बढ़कर एक कारें, स्कूटर और बाइक्स लेकर आ रही हैं। हाल ही में iVOOMi कंपनी ने अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। कंपनी ने iVOOMi S1 और Jeet लॉन्च किए हैं। iVOOMi Jeet की ब्रिकी पहले ही शुरू कर दी गई है। 28 मई से iVOOMi S1 की टेस्ट राइड शुरू होगी और अगले महीने इसकी डिलीवरी होगी। 

PunjabKesari
iVOOMi एनर्जी ने कहा- इलेक्ट्रिक स्कूटर 28 मई से भारत के 12 शहरों, पुणे, नागपुर, गोंदिया, मुंबई, नांदेड़, कोल्हापुर, इचलकरंजी, अहमदनगर, सूरत, भावनगर, आदिपुर और कच्छ में डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे। 5 जून तक पूरे भारत में अन्य डीलरशिप में उपलब्ध हो जाएंगे। इसकी प्री-बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है और 749 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके नई स्कूटर बुक की जा सकती है।


कीमत

PunjabKesari
iVOOMi S1 की कीमत 84,999 रुपये एक्स-शोरूम है। ये 65 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति प्रदान करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 2kWh स्वैपेबल लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 115 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देती है। 3, 4 घंटों में फुल चार्ज हो जाता है। iVOOMi Jeet को दो वेरिएंट- Jeet और Jeet Pro में लॉन्च किया गया है। Jeet iVOOMi Jeet की कीमत 82,999 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत है। वहीं Jeet Pro की कीमत 92,999 रुपये तय की गई है। eet और Jeep Pro में 1.5kw-2 kW का बैटरी पैक का उपयोग किया गया है। ये स्कूटर एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर 130 किलोमीटर की रेंज प्रदान करते हैं।

 

फीचर्स

PunjabKesari
इस स्कूटर में फाइंड माई स्कूटर, पार्किंग असिस्ट, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। स्कूटर में स्टोरेज 30-लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। कंपनी के अनुसार, iVOOMi के लिथियम-आयन बैटरी पैक भारत में बनाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static