भारत में Isuzu लांच कर सकती है अपनी मिनी कॉम्‍पैक्‍ट SUV!

10/20/2018 9:58:39 AM

ऑटो डेस्क- पिकअप वाहनों के लिए दुनियाभर में जानी जाती कंपनी Isuzu भारत के लिए मिनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को लांच करने की योजना बना रही है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल वे अपने लाइनअप में लगे प्रॉजेक्‍ट पर काम कर रही है।Isuzu के वाहनों को उसके हैवी डीजल इंजन के लिए जाना जाता है। हालांकि कंपनी अपनी नई एसयूवी को नए हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बना सकती है। कार के पार्ट्स को लेकर कंपनी लोकल सप्‍लायर से भी आपूर्ति कर सकती है, ताकि कीमतों को कम किया जा सके।

वहीं कंपनी ने इंटरनैशनल मार्केट के लिए पहले ही मिनी एसयूवी तैयार कर ली है।भारत के लिए 6 साल से वीकल बना रही Isuzu ने अपने ब्रांड D-Max के अंतर्गत 1 SUV MU-X और 3 पिकअप गाड़ियां लांच की हैं। भारत में कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी कारों का बाजार फिलहाल मारुति, महिंद्रा और हुंडई प्रमुख हैं। अापको बता दें कि Isuzu की आंध्र प्रदेश स्थित फैक्‍ट्री में 50 हजार यूनिट वीकल बनाने की क्षमता है। 

भारतीय बाजार की मांग को देखते हुए कंपनी देश में ही एसयूवी बनाने के बारे में विचार कर रही है। हाल ही में कंपनी ने MU-X facelift लांच की है और इसकी कीमत 26.27 लाख रखी है। वहीं कंपनी कब तक भारत में अपनी मिनी कॉम्‍पेक्‍ट SUV को लांच करेगी और इसकी कीमत क्या होगी, इसके बारे में अभी कई जानाकरी सामने नहीं अाई है।

Jeevan