iPhone X/XS यूजर्स परेशान, बिना ऑन किए चल रही फ्लैशलाइट

2/2/2019 6:25:00 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप एप्पल आईफोन के नए मॉडल्स का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। एप्पल के iPhone व iPhone XS यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि उन्हें फोन की LED फ्लैश लाइट अचानक से ऑन होने से काफी परेशानी हो रही है। एप्पल फोर्म्स पर शिकायतें करते हुए यूजर्स ने बताया है कि फैलशलाइट फीचर की अनौखी सैटिंग को लेकर उन्हें काफी समस्या हो रही है क्योंकि फ्लैशलाइट इससे ना चाहते हुए भी जल जाती है और इससे आईफोन की बैटरी पर भी काफी असर पड़ रहा है। 

अचानक से ऑन हो जाती है फ्लैशलाइट
ना चाहते हुए आईफोन की फ्लैश लाइट ऑन होने पर आपके आसपास मौजूद लोगों को परेशानी होती है वहीं इससे फोन की बैटरी भी काफी जल्दी से खत्म हो जाती है। इस समस्या से प्रभावित एक यूजर का कहना है कि मैने अपना आईफोन पैंट की अगली जेब में रखा हुआ था कि इसकी फ्लैशलाइट अपने आप ही ऑन हो गई जिससे बैटरी भी खत्म हो गई और फोन काफी गर्म हो गया था।

पाकेट में ऑन हो जाती है फ्लैश लाइट
कुछ iPhone व iPhone XS यूजर्स को ड़क पर जाने वाले अजनबी लोगों ने बताया कि उनके फोन का फ्लैशलाइट बल्ब कपड़ों से बाहर  जलता हुआ दिख रहा है और इनके फोन की सर्च लाइट ऑन है जिससे उन्हें काफी शर्मिंदगी का अहसास भी हुआ। आपको बता दें कि आईफोन का फ्लैशलाइट शॉकट लॉकस्क्रीन के नीचे बाएं और दिखता है। यूजर्स आईफोन को पकड़े हुए या इसे अनलॉक करते समय गलती से इस पर हाथ लगा देते हैं जिसके बाद यह पारकेट में ही ऑन रह जाता है जिससे यूजर्स काफी परेशान हैं। 
488 लोगों ने की शिकायत
9टू5मैट की रिपोर्ट के मुताबिक 488 लोगों ने एप्पल को इस समस्या को लेकर रिपोर्ट किया है और पूछा है कि कैसे मेन स्क्रीन से इस शॉटकट को रिमूव किया जा सकता है। 

Jeevan