2019 तक लांच हो सकता है ट्रिपल रियर कैमरे वाला iPhone!

5/8/2018 6:48:06 PM

जालंधर- एप्पल के नए अाईफोन लांच होने से पहले हमेशा से ही चर्चा का विषय बने रहते हैं। वहीं ताइपेई टाइम्स की रिपोर्ट में यूआंता सिक्योरिटीज के अनालिस्ट जेफ ने बताया है कि एप्पल अगला iPhone तीन रियर कैमरा सेटअप के साथ लांच करने की तैयारी में है। वहीं इकोनॉमिक डेली न्यूज द्वारा जारी हुई एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस डिवाइस के रियर कैमरा सेटअप में 6P लेंस डिज़ाइन मौजूद होगा और यह 5X ज़ूम ऑफर करेगा। कैमरा सेटअप में एक 12 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद होने की भी संभावना है। तीसरा लेंस 3X ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करेगा। ट्रिपल-लेंस सेटअप के साथ आने वाला यह डिवाइस थर्ड-जनरेशन IPhone X हो सकता है जिसे सितम्बर 2019 में लांच किया जाएगा।

 

 

इससे पहले चीनी कंपनी हुआवे ने तीन रियर कैमरा सेटअप वाला P20 Pro स्मार्टफोन लांच किया है जिसमें तीनो कैमरों का प्लेसमेंट वर्टिकल है। Leica से  साझेदारी कर कंपनी ने Huawei P20 Pro में 40 मेगापिक्सल कलर सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस ऑफर किया है जो 3X ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करता है। वहीं अगर एप्पल भी इस तरह के कैमरे वाला स्मार्टफोन लाता है तो कंपनी पर इसे बेहतर बनाने का चैलेंज होगा।

 

बता दें कि फिलहाल iPhone X और iPhone 8 Plus, iPhone 7 Plus में डुअल कैमरा सेटअप है जिसे ज्यादातर बोके इफेक्ट के लिए यूज किया जाता है। हालांकि iPhone 8 Plus, iPhone X के कैमरे के साथ कंपनी ने सॉफ्टवेयर ट्वीक्स दिए हैं जिससे कई पोर्ट्रेट इफेक्ट मिलते हैं। 
 

Punjab Kesari