अमरीका के एक स्टोर पर अाईफोन में ब्लास्ट के बाद लगी अाग

5/14/2018 10:04:12 PM

जालंधर- अमरीका के लास वेगास शहर के एक स्टोर में अाईफोन 6s के फटने की खबर सामने अाई है। इस घटना की एक वीडियो मिली है जिसमें देखा जा सकता है कि एक लंबे मेज पर कर्मचारी अपना काम कर रहा था और इसी समय पास पड़े हुए अाईफोन 6s में एकदम से ब्लास्ट हो गया और उसमें अाग लग गई। वहीं जैसे ही आईफोन विस्फोट हो जाता है तो कर्मचारी खुद को बचाने के लिए दूर चला जाता है और वह अपने फोन से मदद के लिए किसी को बुलाता है। हालांकि वीडियो में देखा जा सकता है कि फोन में लगी अाग ब्लास्ट के कुछ सेकंड्स बाद ही अपने अाप बुझ गई। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट हुअा अाईफोन 6s स्टोर पर स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए अाया था।

 

 

वहीं स्मार्टफोन विशेषज्ञों के मुताबिक, लास वेगास स्टोर में आईफोन मे हुअा विस्फोट बैटरी के हीटिंग के कारण हुआ है। उन्होनें कहा कि बैटरी गर्म हो गई होगी जिससे आईफोन हीट हो जाने के कारण फटा होगा। हालांकि स्टोर के कर्मचारीयो ने इसके बारे में कोई भी बयान नहीं दिया है। इस घटना के दौरान कोई के भी घायल होने की कोई खबर नहीं मिली है।

 

 

बता दें कंपनी ने भी अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि एप्पल जल्द ही इस घटना का अध्ययन करेगी। दूसरी तरफ इस वीडियो को देखने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि फोन गर्म कैसे हुअा क्योंकि आम तौर पर सभी स्टोर वातानुकूलित होते हैं।  
 

Punjab Kesari