एप्पल इन आईफोन 11 यूजर्स की मुफ्त में बदल देगी बैटरी, सामने आई अजीबोगरीब समस्या

4/30/2021 3:18:18 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने कुछ आईफोन 11 यूजर्स के फोन की बैटरी को बदलने का ऐलान कर दिया है। हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि पहले बैटरी में समस्या की जांच की जाएगी और अगर समस्या सामने आती है तो ही बैटरी को बदला जाएगा।

आपको बता दें कि कई आईफोन 11 यूजर्स ने शिकायत की है कि उनका आईफोन 11 बैटरी हेल्थ को लेकर गलत जानकारी दिखा रहा है। इस शिकायत के सामने आते ही एप्पल ने बैटरी बदलने का फैसला लिया है। एप्पल ने कहा है कि आईफोन 11 के कुछ मॉडल एक बग से प्रभावित हो गए हैं जिस वजह से तेजी से बैटरी खत्म हो रही है। 

रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 11 सीरीज़ के सभी मॉडल में यह समस्या है यानी iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में बैटरी ड्रेनिंग की समस्या सामने आई है। एप्पल ने हाल ही में iOS 14.5 अपडेट को रिलीज़ किया है जिसमें कंपनी ने इस बग को फिक्स करने के लिए एक सिक्योरिटी पैच भी दिया है। वैसे तो इस अपडेट की आपको नोटिफिकेशन मिल ही गई होगी लेकिन अगर नहीं मिली है तो आप सेटिंग में जाकर इन स्टेप्स को फॉलो करके अपडेट चेक कर सकते हैं। Settings > General > Software update > Download and Install।

एप्पल का कहना है कि एक बार सॉफ्टवेयर अपडेट होने के बाद फोन बैटरी हेल्थ के बारे में सही जानकारी देने लगेगा। अगर फोन को अपडेट करने के बाद भी कुछ दिनों तक यदि समस्या खत्म नहीं होती है तो फिर बैटरी बदली जाएगी लेकिन इसके लिए कोई कीमत नहीं ली जाएगी।


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static