iOS 12 में एप्पल देगी NFC फीचर, बिना हाथ लगाए ओपन कर सकेंगे होटेल रूम

5/27/2018 3:56:56 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल इस साल यानी 2018 में अपनी वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) का अायोजन 4 जून से कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस इंवेट में कंपनी अपनी अगली पीढ़ी के ऑपरेटिंग सिस्टम ‘आईओएस 12’ को जारी करने के साथ ही नीयर फील्ड (एनएफसी) पॉलिसियों में भी बदलाव की घोषणा करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, “नीयर फील्ड कम्यूनिकेशन या एनएफसी चिप में बदलाव की घोषणा अगले महीने होने की उम्मीद है। इससे लोग आईफोन का इस्तेमाल अन्य सुरक्षा-संवेदी बातचीत के लिए भी कर सकेंगे, जिसमें अन्य तरीकों से ट्रांजिट किराए का भुगतान और कार के दरवाजे खोलने जैसे काम शामिल हैं।”

 

बताया जा रहा है कि नए एनएफसी फीचर से आईफोन एनएफसी-इनेबल्ड दरवाजों को खोलने में सक्षम होंगे और संभावित रूप से डाटा को ट्रांजिट प्रणालियों में भी काम करने में सक्षम होगें। वहीं एप्पल ने सबसे पहले साल 2014 में एनएफसी सक्षम आईफोन 6 और आईफोन 6एस को लांच किया था। लेकिन इसमें कंपनी ने एनएफसी फीचर को इस्तेमाल के लिए केवल ‘एप्पल पे’ लेनदेन तक सीमित रखा था और एप्पल के कर्मचारी अपने आईफोन का इस्तेमाल एप्पल पार्क के दरवाजे खोलने के लिए कर रहे हैं।

 

अापको बता दें कि कंपनी द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस इवेंट का आयोजन 4 जून से 8 जून के बीच होगा। एप्पल keynote को सैन जोस, कैलिफोर्निया में मैकनेरी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। keynote 4 जून को 10AM PT (लगभग 10:30AM IST) पर शुरू होगा। इस दौरान सीईओ टिम कुक नए iOS के साथ macOS भी को पेश कर सकती है।
 

Punjab Kesari