International yoga day 2018: योग सीखने के लिए अापके बेहद काम अाएंगी ये एप्स

6/21/2018 11:09:32 AM

जालंधरः दुनियाभर में जागरूकता फ़ैलाने के लिए हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। योग भारतीय ज्ञान की पांच हजार साल पुरानी शैली है। योग न सिर्फ मांसपेशियों को मज़बूत करता है बल्कि दिमागी सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद है। योग दिवस मनाने का मकसद योग से दीर्घ आयु प्रदान करना है। अाज अाम अादमी से लेकर बड़ी सेलिब्रिटीज तक हर कोई अपनी सेहत को लेकर योग का रास्ता अपना रहा है। वहीं, अाज हम अापको एेसी योगा एप्स के बताने जा रहे है जो अापके लिए फायदेमंद साबित होगी। 

Daily Yoga एप्पः

इस योगा एप्प में अापको 500 से भी ज्यादा अासने देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें 50 से ज्यादा योगा क्लास प्लान्स जैसे फीचर्स भी मिलते है। डेली योगा एप्प में अापको एचडी गाइडेड योगा देखने को मिलता है। वहीं, इस एप्प को अाप प्ल स्टोर के माध्यम से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। इसमें अाप हेल्थ से संबंधित सारी जानकारी अपने एप्स पर पा सकते है। 

 

5 Minute Yoga एप्पः

5 Minute Yoga एप्प में अलग-अलग योग का फीचर भी दिया गया है। इस एप्प में अापको छोटे-छोटे वीडियो से योग सीखने को मिलेंगे। इसमें डेली रिमाइंडर और टाइमर जैसे फीचर्स भी शामिल है। अगर अाप इस एप्प में तय की सीमा से ज्यादा वीडियो देखते है तो अापको अलग से सब्सक्रिप्शन देना पड सकता है। 

 

 

Pocket Yoga एप्पः

इसमें 200 से भी ज्यादा अासन दिए गए है। इस एप्प में योग सीखने वाले यूजर्स के लिए फोटो के साथ योग से संबंधित स्टेप्स को भी बताया गया है। अगर अाप इस एप्प का इस्तमाल करना चाहते है तो अापको गूगल प्ले स्टोर से इसे पैसे देकर खरीदना होगा। 
 

Punjab Kesari