साइट पर बिताए समय की जानकारी देगा इंस्टाग्राम का नया फीचर

5/19/2018 8:18:09 PM

जालंधर- पॉपुलर फोटो शेयरिंग वेबसाइट इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए एक नए फीचर को पेश करने वाली है। यूजर्स इस नए फीचर की मदद से ये पता लगा सकेंगे उन्होंने वेबसाइट पर कितना समय स्पेंड किया है यानी इस खास फीचर के आने से यूज़र्स बेहतर ढंग से सोशल मीडिया पर खर्च होने वाले समय को मैनेज कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए फीचर को एंड्रायड यूजर्स के लिए पेश करेगी। दूसरी तरफ अाईअोएस यूजर्स के लिए इस फीचर की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।

 

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर दिनभर स्क्रॉल करने वाले यूजर्स जान सकेंगे, उन्होंने कितना समय इंस्टाग्राम पर खर्च किया है। हालांकि इस फीचर को लेकर अभी ये साफ़ नहीं है कि कुल समय बताएगा या दिन, हफ्ते या महीने के हिसाब से एक एवरेज समय बताएगा।

 

फिलहाल ज्यादातर यूजर्स एक दिन में घंटों सिर्फ इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर गुजार देते है। इस फीचर के आने से इंस्टाग्राम भी यूजर्स को बेहतर ढंग से समझा सकेगा कि किस तरह के यूजर्स कौन से कंटेंट पर कितना समय गुजारते हैं, जिससे कंपनी अपनी सर्विस को इम्प्रूव कर सकेगी।

Punjab Kesari