अब किसी भी फ्रैंड को आसानी से म्यूट कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स

5/23/2018 3:04:22 PM

जालंधरः फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। वहीं, अब इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में एक और नया फीचर  जोड़ा है। यह नया फीचर म्यूट बटन के नाम से है और इस फीचर के जरिए आप किसी भी यूजर्स के पोस्ट को इग्नोर कर सकेंगे।

 

 

सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं हुआ है फीचरः

हालांकि अभी यह फीचर सभी यूजर्स के लिए लाइव नहीं हुआ है। इसे अभी कुछ ही iOS यूजर्स के लिए लाइव किया गया है। आने वाले कुछ दिनों में इस नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। बता दें कि इंस्टाग्राम पहले से ही यूजर्स को म्यूट का ऑप्शन दे रहा है,  लेकिन वो प्रोफाइल के लिए था। लेकिन अब न्यूजफीड में भी म्यूट बटन का फीचर देकर इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को और एक तोहफा दिया है।

 

म्यूट के बाद अनम्यूट भी कर सकेंगे अकाउंटः

यूजर्स किसी अकाउंट को म्यूट करने के बाद फिर से अनम्यूट भी कर सकता है। अनम्यूट करते ही फिर से फीड में पोस्ट दिखाई देने लगेगी। किसी भी अकाउंट को म्यूट करने के लिए यूजर को अकाउंट पर टैप करना होगा। पोस्ट के कॉर्नर में बने मैन्यू पर यूजर्स को टैप करना होगा। वहां यूजर्स किसी भी अकाउंट की स्टोरी या पोस्ट को म्यूट करने का ऑप्शन चुन सकेंगे।

 

किसी भी यूजर्स के पोस्ट को कर सकते हैं शेयरः

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में एक और नया फीचर जोड़ा है, जिसके तहत यूजर्स किसी दूसरे के पोस्ट को आसानी से शेयर कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, अगर आपको किसी की स्टोरी पसंद आती है और आप उसे अपनी स्टोरी में हाइलाइट करना चाहते हैं तो आपको मौजूदा शेयरिंग अॉप्शन में जाना है और “Create a story with this post” पर क्लिक करना है। ऐसा करने से उस पोस्ट की एक नई स्टोरी बन जाएगी। आप उस पोस्ट में एक्स्ट्रा स्टिकर और टैग्स भी लगा सकते हैं। हालांकि जिसका कंटेंट आप शेयर करेंगे उस व्यक्ति का प्रोफाइल लिंक भी दिखाई देगा।

Punjab Kesari