Instagram ने पेश किया नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा अकाउंट वेरिफाई का विकल्प

8/29/2018 12:32:56 PM

गैजेट डेस्क- फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने अाखिरकार अपने सभी यूजर्स को अकाउंट वेरिफाई कराने का विकल्प दे दिया है। इंस्टाग्राम ने अकाउंट वेरिफिकेशन को सिक्योरिटी फीचर बताया है। जानकारी के मुकाबिक आप इंस्टाग्राम एप से ही अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर केवल आईओएस यूजर्स के लिए शुरू हुआ है। अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो आपको अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

एेसे करें अकाउंट को वेरिफाई

सबसे पहले अाप इंस्टाग्राम एप को अपडेट करें और इसके बाद अकाउंट में सेटिंग्स में जाएं। अब आपको Request Verification का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपसे इंस्टग्राम आईडी, नाम और फोटो के साथ एक पहचान पत्र मांगा जाएगा। अंत में कंपनी आपके आवदेन की समीक्षा करेगा और आपको कंफर्मेंशन का ई-मेल मिल जाएगा। एेसा करने से अाप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरिफाई कर सकते हैं। 

अापको जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम में ब्लू टिक की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से हुई है। वहीं टेस्टिंग के दौरान इंस्टाग्राम ने कहा था कि इस फीचर को प्लेटफॉर्म पर  फेक अकाउंट्स को रोकने के लिए लांच किया गया है। एेसे में देखना होगा कि इस नए फीचर को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

 

 

Jeevan