Instagram जिगरी दोस्तों से जुड़ने के लिए ला रहा है Threads मेस्सजिंग ऐप

8/27/2019 5:07:45 PM

गैजेट डेस्क : इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी फेसबुक एक नए मेस्सजिंग ऐप Threads को लाने जा रही है। इस ऐप को जिगरी दोस्तों से जुड़ने और आभ्यंतर चैटिंग करने के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है। इसी ऐप की परिकल्पना एक ऐसे स्पेशल मेस्सजिंग ऐप के तौर पर की जा रही हैं जहाँ हम अपने सबसे नज़दीकी दोस्तों के साथ कनेक्ट हो , चैट कर सकें और उनसे आपको शेयर कर सकें। 

थ्रेड्स (Threads) जो इंस्टाग्राम के लिए एक सपोर्टिंग ऐप के रूप में डिज़ाइन किया गया है यूज़र्स को इंस्टाग्राम के रचनात्मक टूल का उपयोग करके अधिक टिपिकल टेक्स्ट , फोटो और वीडियो संदेशों के साथ, दोस्तों के साथ अपने स्थान, स्पीड और बैटरी जीवन को ऑटोमैटिक रूप से साझा करने के लिए इन्वाइट करता है। फिलहाल इस ऐप की फेसबुक पर इंटरनल टेस्टिंग की जा रही है। 


 

Threads मेस्सजिंग ऐप की पहले से हो रही है प्रोग्रामिंग 

 

 


इसी साल मई महीने में इंस्टाग्राम ने ऑप्शनल  डायरेक्ट मेस्सजिंग पर काम करना बंद कर दिया था। हालाँकि एक स्टैंडअलोन मैसेजिंग ऐप 2017 के अंत से विकसित हो रहा था। उस समय, अधिकारियों ने कहा कि बीटा वर्जन टेस्टर्स इंस्टाग्राम और एक दूसरे ऐप के बीच स्विच करने के बारे में निराश थे। यह समस्या उनके सामने थी कि एक यूज़र जब भी  संदेश भेजना चाहता उसे अपने निजी और आम दोस्तों के बीच मेस्सजिंग करने को लेकर ऐप्स पर स्विच ओवर करना होगा। 

 

 

लेकिन कंपनी ने नए मैसेजिंग से जुड़े अनुभवों के निर्माण में रुचि रखी रही और अब वह इसकी प्रोग्रामिंग को लास्ट स्टेज तक ले जाने में लगा हुआ है। रोचक बात यह है कि इस एडिशनल मेस्सजिंग ऐप पर काम करने वाले इंस्टाग्राम डेवलपर्स की टीम को फेसबुक मैसेंजर की प्रोगम्मिंग पर स्विच कर दिया गया था। 
टेक एक्सपट्स द्वारा इसे स्नैपचैट के निजी लोगों से जुड़ने वाले फीचर के तोड़ के तौर देखा जा रहा है जिससे अधिक से अधिक यंग यूज़र्स को एंगेज किया जा सके। 

Edited By

Harsh Pandey