इंस्टाग्राम यूजर्स को होगा नुकसान, लाइक्स और कमेंट्स में आएगी कमी!

11/21/2018 12:39:09 PM

गैजेट डेस्क : इंस्टाग्राम ने अपने फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऐसा फैसला लिया है, जिससे यूजर्स के फॉलोअर्स व पोस्ट लाइक्स में अचानक से कमी आने वाली है। इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि ग्रोथ के लिए जो लोग थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं, उनके अकाउंट्स में अचानक लाइक्स और कमेंट्स की कमी आ सकती है। यूजर्स फेक थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए फेक लाइक्स, फालोअर्स व कमेंट्स पोस्ट कर लेते हैं, जो कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं। इसी वजह से कंपनी ने अब अहम कदम उठाया है। 

फेक लाइक्स का पता लगने पर हुआ एक्शन

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम ने सबसे पहले उन अकाउंट्स का पता लगाया है जो इन ऐप मैसेजेस का उपयोग कर फेक लाइक व कमेंट्स करते हैं, जिसके बाद यूजर्स को मैसेजेस के जरिए अलर्ट किया गया है कि हम उनके लाइक्स, फॉलोअर्स और कमेंट्स को रिमूव कर रहे हैं व उन्हें पासवर्ड भी बदलने की सलाह देते हैं।

ऐसे कंपनी ने ठीक की समस्या

इस समस्या पर काबू पाने के लिए इंस्टाग्राम ने मशीन लर्निंग टूल्स को तैयार किया है, जो उन अकाउंट्स का पता लगाने में मदद करेंगे, जो इन थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग कर रहे थे। इंस्टाग्राम के इस स्टेप को काफी महत्वपूर्ण निर्णय कहा जा सकता है, क्योंकि इससे इंस्टाग्राम एक बेहतरीन फोटो शेयरिंग कम्युनिटी बनेगा, जहां लोग आपस में कंटेंट शेयर कर सकेंगे।      

Hitesh